अंबिकापुर: शहर के विवेकानंद स्कूल में बड़ा हादसा
एयर बैलून सिलेंडर फटने से दर्जनों छात्र हुए घायल
स्कूल परिसर के अंदर हिंदू युवा एकता मंच द्वारा एयर बैलून में भरा जा रहा था गैस ।इस दौरान हुआ फटा गैस सिलेंडर
लंच ब्रेक के दौरान बाहर खेल रहे थे छात्र।सूचना पर मौके में पहुंचे कलेक्टर एसपी सहित स्वास्थ विभाग का अमला।घायल छात्रों को इलाज के लिए ले जाया गया। मेडिकल कॉलेज अस्पतालकोतवाली थाना क्षेत्र के स्वामी विवेकानंद स्कूल का मामला है।

सिलिंडर से एयर बलून को भरा जा रहा था। उसी दौरान सिलिंडर और बलून दोनों फट गए। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। इस घटना के तत्काल बाद सभी घायल बच्चों व हिन्दू युवा एकता मंच के सदस्यों को निजी व शासकीय अस्पताल ले जाया गया जहां उनका उपचार जारी है।

घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा भी मौके पर पहुंच गए थे। घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर कुंदन कुमार तथा पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे हुए हैं। यहां घायलों को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।

बताते चलें कि हिंदू युवा एकता मंच द्वारा प्रतिवर्ष दशहरा पर्व पर शोभायात्रा निकाली जाती है। इस शोभायात्रा की तैयारी कई दिनों से की जा रही है। इसी तैयारी के मद्देनजर काफी बड़ा एयर बैलून भरा जा रहा था। यह कार्य स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में चल रहा था। इस दौरान यह हादसा हुआ है। एयर बलून होने के कारण स्कूल के बच्चे भी उसे देखने के लिए पहुंच गए थे। और वह भी इसकी चपेट में आकर घायल हुए हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!