राजस्थान: अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया आचार संहिता लगने के बाद 9 दिनों के अंदर अलवर पुलिस द्वारा तकरीबन एक करोड़ 70 लाख की अवैध शराब, 12.30 लाख के नारकोटिक्स मादक पदार्थ और 90 लाख रुपए कैश अवैध रूप से परिवहन करते हुए पकड़े गए हैं. अगर बात करें तो पूरे जिले भर की सभी विधानसभाओं को जोड़कर 4 करोड़ से अधिक की राशि पुलिस द्वारा जप्त की गई है.

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया जरूरत पड़ने पर ही कैश की राशि लेकर निकले और उसका प्रूफ अवश्य रखें 10 लाख तक की राशि पर राजस्थान पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाती है. वहीं इससे अधिक राशि पर आयकर विभाग द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जाती है. वही अरावली विहार थाना पुलिस ने विधानसभा चुनाव के मध्यनजर नाकाबंदी एवं सघन चैकिंग के दौरान 13 लाख 47 हजार 900 रूपये नगद राशि जप्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा आम चुनाव के मध्यनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अवैध शराब, अवैध कैश, तस्करी की नाकाबन्दी एवं सघन चैकिग अभियान के तहत पुलिस उपाधीक्षक राजेश शर्मा को सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति जो अपने हाथ में ब्रीफकेस लेकर आता हुआ नजर आया. जिसका नाम पता पूछा तो अपना नाम सुनील अग्रवाल निवासी ए-31. शान्ती पथ सजय कॉलोनी, आरपीए रोड थाना शास्त्री नगर जिला जयपुर का होना बताया. जिससे मौके पर ब्रीफकेस चैक किया गया तो ब्रीफकेस में भारी मात्रा में नकद राशि रखी मिली. व्यक्ति के कब्जे में मिली नकद राशि के सम्बन्ध में मौके पर पूंछताछ की गई कोई संतोषजनक जवाब नही दिया. ना ही कोई दस्तावेजी साक्ष्य पेश किया. जिस पर शक्स की मौजूदगी मे नकदी को गिना गया तो कुल राशि 13 लाख 47 हजार 900 रूपये पाई गई. 10 लाख से अधिक राशि होने पर उक्त राशि की सूचना आयकर विभाग को दी गई और आरोपी सुनील कुमार को गिरफ्तार किया है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!