बलरामपुर: लोक अदालत के माध्यम से व्यवहार न्यायालय राजपुर में लंबित मामलों के निपटारे के लिए व्यवहार न्यायाधीश आकांक्षा बेक ने अधिवक्ता कक्ष में अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की लंबित मामले ज्यादा से ज्यादा निपट सकें इसलिए अपने स्तर पर प्रयास करें। अधिकांश राजीनामा योग्य मामले पक्षकारों के नासमझी की वजह से भी उत्पन्न होते हैं जिनमें समझौते की पर्याप्त गुंजाइश रहती है, ऐसे मामलों के निपटारे के लिए अधिवक्तागण की ओर से पहल होने पर अधिकतम मामले निपटेंगे जिससे लंबित मामलों का बोझ भी कम होगा।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण समझौता योग्य मामलों के निपटारे के लिए अथवा लंबित मामलों के जो राजीनामा से समाप्त हो सके इस हेतु निरंतर लोक अदालतों का आयोजन करता रहा है,लोक अदालतों के माध्यम से लंबित प्रकरणों के निपटारे में पक्षकारों को दीवानी मामलों में न्याय शुल्क वापस किए जाने के प्रावधान है इसके अलावा पक्षकारों के मध्य राजीनामा होने से आपस में बेहतर संबंध बन जाता है और भविष्य में विवाद समाप्त हो जाते हैं।

इस अवसर पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष जय गोपाल अग्रवाल सचिव सुनील सिंह,उमेश झा,संजय पांडेय,जन्मेजय पांडेय, लालमोहन राम,विपिन जायसवाल,रामनारायण जयसवाल,शंकर अग्रवाल,विरेंद्र जयसवाल,अशोक बेक, सुनील चौबे, गंभीरा रवि व अन्य अधिवक्ता गण उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!