बलरामपुर: संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर विजय दयाराम के. ने धान खरीदी के साथ शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जनचौपाल, जनदर्शन, जन शिकायत तथा विभिन्न विभागों में लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने धान के अवैध परिवहन पर रोक लगाने व जिला स्तर पर आयोजित होने वाले छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेल के सफल आयोजन हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर विजय दयाराम के. ने सर्वप्रथम राज्योत्सव कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी अधिकारियों को बधाई दी, तत्पश्चात उन्होंने जिले में धान खरीदी की जानकारी लेते हुए समितियों में बारदाने की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि तहसीलदारों द्वारा मिलरों के पास से सत्यापित बारदानों को समिति तक पहुंचाना सुनिश्चित करें, तथा उन्होंने प्रतिदिवस टोकन की जानकारी लेने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि धान खरीदी की शुरूआत हो गई है व दूसरे राज्यों से भी अवैध धान पहुंचने की संभावना है, इसलिए सभी अनुविभागीय अधिकारी टीम बनाकर अवैध धान के परिवहन को रोकने की कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने विकासखण्ड स्तर पर आयोजित हो रहे छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की जानकारी लेते हुए जिला खेल अधिकारी को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की तैयारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने भू-अर्जन की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को भू-अर्जन के प्रकरणों पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए मुआवजे की राशि का वितरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा करते हुए शीघ्र निराकरण करने तथा प्राकृतिक आपदा के राहत राशि के भुगतान में किसी प्रकार की शिकायत न हो इसके लिए पुराने प्रकरणों को प्राथमिकता से कार्यवाही करते हुए भुगतान करने के निर्देश दिये। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों से वन अधिकार पत्र जो निरस्त किये गये हैं उसे पुनः परीक्षण कर एक सप्ताह के अंदर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा।

इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रीता यादव, अपर कलेक्टर एस.एस.पैकरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन प्रशांत कतलम, संयुक्त कलेक्टर आर.एन.पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर अनमोल विकास टोप्पो, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!