डेस्क: टमाटर (Tomato) की आसमान छूती कीमतों के बीच यहां के छत्र बाजार में धोखाधड़ी की एक खबर चर्चा में है जिसमें एक ठग ने सब्‍जी वाले से 4 किग्रा टमाटर लिए और वह बिना पैसे दिए फरार हो गया. उसने इस ठगी में 2 नाबालिगों का इस्‍तेमाल किया था. खबरों के अनुसार एक ठग ने 2 नाबालिग लड़कों से कहा कि वाशिंग मशीन को गाड़ी में चढ़ाना है और इसके लिए वह उन्‍हें 300 रुपए देगा. लड़के इसके लिए फौरन तैयार हो गए और वे उस व्‍यक्ति के साथ चल दिए. ठग उन्‍हें एक सब्‍जी वाले के पास ले गया और उन दोनों वहीं बैठा दिया और कुछ देर वहीं रुकने के लिए कहा.

इसके बाद ठग ने सब्‍जी वाले से कहा कि उसे 10 किलो टमाटर चाहिए; लेकिन पहले वह 4 किग्रा ही लेकर जाएगा और बाद में आकर 6 किग्रा लेगा. उसने सब्‍जी वाले से कहा कि ये सब्जियां उसे एक रिश्‍तेदार को देनी है. चूंकि दो बच्‍चे सब्जियों के पास ही बैठे थे; दुकानदार ने भरोसा करते हुए ठग को जाने दिया. जब वह व्‍यक्ति घंटों तक वापस नहीं आया तो उसे संदेह हुआ और उसने दोनों लड़कों से पूछताछ की और उस व्‍यक्ति के लौटने के बारे में पूछा तो लड़कों ने बताया कि वे भी उसी का इंतजार कर रहे हैं. उसने उन्‍हें वाशिंग मशीन गाड़ी में चढ़ाने के लिए बुलाया है.

देश के अन्‍य शहरों की तरह ही इन दिनों ओडिशा में भी टमाटर की कीमत 200 रुपए प्रति किग्रा हो गईं हैं. यहां के नुआपाड़ा जिले में टमाटर की कीमत 240 रुपए प्रति किग्रा तक जा पहुंची है. जिला प्रशासन टमाटर की कीमतों को रोक पाने में असफल रहा है. सब्जियों को लेकर मार्केट के जानकारों का कहना है कि अगस्‍त के अंत तक टमाटर के दाम यूं ही तेज बने रह सकते हैं.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!