अम्बिकापुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार झा की अध्यक्षता एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी सी.एस.पैकरा के नेतृत्व में समस्त महाविद्यालयों के नोडल प्राध्यापक, कैम्पस एम्बेसडर एवं साक्षरता अमले की बैठक आयोजित की गई।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी सी.एस.पैकरा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली द्वारा प्रत्येक मत (वोट) के महत्व को रचनात्मकता के माध्यम से प्रदर्शित करने हेतु देश के समस्त नागरिकों के लिए मतदाता जागरुकता पर आधारित ‘‘मेरा वोट मेरा भविष्य-एक मत की शक्ति‘‘ शीर्षक पर राष्ट्रीय मतदाता जागरुकता प्रतियोगिता 25 जनवरी से 15 मार्च तक रखी गई है। प्रतियोगिता 05 श्रेणियों में होगी, जिसमें प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता, पोस्टर डिजाइन प्रतियोगिता एवं वीडियो निर्माण प्रतियोगिता शामिल है। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के 03 स्तर होंगे, जिसके पूरा होने पर सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट प्राप्त होगा।

नोडल अधिकारी स्वीप गिरीष गुप्ता ने उपस्थिति महाविद्यालयीन प्राध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘मेरा वोट मेरा भविष्य-एक मत की शक्ति‘‘ में भावी मतदाताओं एवं महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को उनकी रूचि के हिसाब से प्रतियोगिता में सम्मिलित कराने हेतु प्रेरित करें, साथ ही प्रष्नोत्तरी प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, गाना प्रतियोगिता, पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता एवं वीडियो बनाने की प्रतियोगिता 03 श्रेणियों (संस्थागत, व्यावसायिक एवं शौकिया) में होगी। विजेताओं को श्रेणीवार नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।

सहायक प्रोग्रामर अभिषेक मिश्रा के द्वारा उपस्थित प्रतिभागियों को ऑनलाईन डेमो के माध्यम से प्रतियोगिता में भाग लेने की प्रक्रिया से अवगत कराया, साथ ही बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वेबसाइट पर विस्तृत दिशा-निर्देश, नियम और शर्तें दिए गये।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!