कुसमी/ कुंदन गुप्ता: शासकीय महली भगत महाविद्यालय कुसमी के जनभागीदारी समिति की बैठक मंगलवार को महाविद्यालय में संपन्न हुई। जनभागीदारी समिति के पदेन अध्यक्ष क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज, उपाध्यक्ष एसडीएम चेतन साहू व सचिव प्राचार्य अशोक पैकरा सहित जनप्रतिनिधि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे। बैठक में प्रबंधन ने समिति को महाविद्यालय में चल रहे सभी योजनाओ व मदों की जानकारी दी। महाविद्यालय प्रबंधन ने जनभागीदारी समिति को कालेज के समस्याओं के बारे में समिति को अवगत कराया। बैठक में प्रोटोकाल की जानकारी नही होने पर संसदीय सचिव ने नाराज़गी जाहिर की। महाविद्यालय में कम्प्यूटर आपटेटर व चौकीदर की नियुक्ति सहित कई कार्यो ले लिए समिति ने मंजूरी दी।

बैठक उपरांत सामरी विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज ने विद्यार्थियों से संवाद कर अकादमिक विकास के लिए चर्चा भी की। इस अवसर पर विद्यार्थियों से संसदीय सचिव ने उनका उत्साहवर्धन करते हुए कहा की हमारा लक्ष्य तय हो और हम उसके अनुरूप प्रयासरत हों। उसके लिए केवल एक ही मापदंड कठिन परिश्रम है और यह कठिन परिश्रम ही हमारे माता-पिता और हमारे सपने को पूर्ण कर सकता है। बैठक में प्राचार्य अशोक पैकरा ने जनभागीदारी समिति का मूल उद्देश की जानकारी दीं। बैठक में प्राचार्य ने एजेंडा प्रस्तुत किया।

महाविद्यालय में क्लर्क नही होने से विद्यालय के कार्यो में दिक्कत आ रही है, उन्होंने ने जनभागीदारी मद से कम्प्यूटर आपटेटर व चौकीदार रखने की लिए आग्रह किया जिससे कालेज का सुचारू रूप से हो। उन्होंने ने जर्जर भवन, आहता निर्माण, शौचालय, पेय जल, रनिंग वाटर व खेल-कूद व वार्षिक उत्सव मनाने के लिए भी चर्चा हुई।

इस बैठक में जनपद अध्यक्ष हुमंत सिंह, नपं अध्यक्ष गोवर्धन राम, मंदी अध्यक्ष बालेश्वर राम, पार्षद सोमनाथ भगत, ललित निकुंज, कांग्रेस जिला सचिव अरुण गुप्ता, कांग्रेस ब्लांक उपाध्यक्ष विनोद यादव, विजय गुप्ता, पीपीसी सदस्य सोनू अली, विधायक प्रतिनिधी राशिद आलम, विनोद राम, दीपक बुनकर, प्रोसेसर पीपी सिंह, बीईओ डीके यादव, मंडल संयोजक हरिशंकर सोनवानी, कन्या स्कूल प्राचार्य मानिकचंद गुप्ता सहित छात्र-छात्रा उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!