जशपुर: पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम डुडुगजोर में नाबालिग द्वारा एक दिव्यांग व्यक्ति पर जान से मारने की नीयत से पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की घटना सामने आई है। पीड़ित, 24 वर्षीय प्रेमसाय राठिया, गंभीर रूप से झुलस गए हैं और उन्हें रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना 18 अक्टूबर 2024 को शाम 5 बजे के आसपास हुई। पीड़िता, 24 साल की प्रेमसाय राठिया, जो जन्म से ही बोलने में अक्षम है, नाटक देखने के लिए गांव गई थी और अपने आदिवासियों के घर रुका था। घटना के दौरान वह शराब के नशे में एक दुकान के सामने पेशाब करने के बाद वहीं सो गई, जहां पर शराब के नशे में धुत्त होकर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी गई।

प्रेमसाय गंभीर रूप से झुलस गए, और उन्हें तुरंत रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। उसकी स्थिति अस्वाभाविक बताई जा रही है, क्योंकि उसके शरीर पर कई आदर्शों पर गंभीर रूप से जलन के निशान हैं।

जशपुर पुलिस ने नाबालिग नाबालिग के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 109(1) के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले की पूरी जांच कर कार्रवाई की जरूरत है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!