अंबिकापुर।सरगुजा जिले के धौरपुर थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और शादी का झांसा देकर जबरन दुष्कर्म करने के मामले में एक विधि से संघर्षरत बालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। धौरपुर पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी के कब्जे से पीड़िता को उड़ीसा से सुरक्षित बरामद किया

नाबालिग से जबरन दुष्कर्म के मामले में सरगुजा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग बालक को गिरफ्तार किया है। इस मामले में धौरपुर थाना पुलिस ने पीड़िता को उड़ीसा से बरामद किया। आरोपी पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने नाबालिग का पता लगाने के लिए सतत प्रयास किए। इन प्रयासों के तहत पुलिस को सफलता तब मिली जब उन्होंने उड़ीसा से नाबालिग को नाबालिग बालक के कब्जे से बरामद किया। पूछताछ में पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसे बहला-फुसलाकर शादी का झांसा दिया और फिर जबरन दुष्कर्म किया। आरोपी ने भी पूछताछ में इस घटना को स्वीकार किया।पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

इस पूरी कार्रवाई में धौरपुर थाना प्रभारी उप निरीक्षक आर. एन. पटेल और उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा। सरगुजा पुलिस नाबालिगों से संबंधित अपराधों पर सख्त कार्रवाई कर रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!