कोरिया: मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल, कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत गत बुधवार को चिरमिरी के स्वामी आत्मानंद स्कूल पहुंचे जहां उन्होंने बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान स्कूली बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया।

विधायक एवं कलेक्टर ने बच्चों के बनाये मॉडल का अवलोकन किया और उनसे बात की। कक्षा 8वीं की छात्रा संस्कृति ने सोलर सिस्टम का प्रदर्शन किया। छात्रा सृष्टि ने पवन चक्की, छात्रा अनुष्का ने यूरिनरी सिस्टम, छात्रा मानसी और अदिति ने ड्रिप इरीगेशन का मॉडल प्रस्तुत किया। इसी तरह छात्रा अंतरा ने पोषण आहार का मॉडल और छात्र हर्ष ने स्वच्छता को अपनी थीम बनाकर सड़कों की सफाई में इस्तेमाल होने वाले स्मार्ट व्हीकल का मॉडल प्रस्तुत किया।
हंगरी देश के सर्वश्रेष्ठ पिस्टल शूटर करौली टाकस की ओलंपिक विजय की कहानी साझा कर कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में बच्चों को अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा दी। कलेक्टर ने बच्चों से मुलाकात कर उनके साथ पैरा एथलीट करौली टैकस की ओलंपिक विजय की कहानी साझा की। दाहिने हाथ के पिस्टल शूटर खिलाड़ी करौली में हाथ दुर्घटना ग्रस्त होने के बावजूद करौली ने हिम्मत नहीं हारी और बाएं हाथ से प्रैक्टिस की। वे सिर्फ प्रैक्टिस में ही सफल नहीं हुए बल्कि 1948 और 1952 में पिस्टल शूटिंग में ओलिम्पिक में गोल्ड मैडल भी हासिल किया। कलेक्टर ने बच्चों के साथ यह प्रेरणादायक कहानी साझा कर उन्हें अपने जीवन के लक्ष्य के प्रति समर्पित रहने को प्रोत्साहित किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!