छठ घाट एवं और दो आंगनबाड़ी भवन निर्माण की घोषणा

बलरामपुर: विधायक एवं उपाध्यक्ष सरगुजा विकास प्राधिकरण बृहस्पत सिंह ने नगर पंचायत रामानुजगंज में नवनिर्मित मॉडल आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने नगर पंचायत क्षेत्र में 2 और आंगनबाड़ी भवन तथा श्रीराम मंदिर के समीप छठ घाट बनवाने की घोषणा की।
विधायक बृहस्पत सिंह ने नगर पंचायत रामानुजगंज के वार्ड क्रमांक 10 में 6 लाख 45 हजार रूपये की लागत नवनिर्मित आंगनबाड़ी भवन का विधिवित् पूजा अर्चना कर फीटा काट लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जन भावनाओं के अनुरूप नगर में विकास के कार्य हो रहे हैं। मेरा निरंतर प्रयास है कि जो भी नगरवासियों की मांग है, वह पूरी हो। उन्होंने कहा कि नगरवासियों द्वारा लंबे समय से छठ घाट की मांग की जाती रही है, आज इस अवसर पर मैं नगर के श्रीराम मंदिर घाट में छठ घाट बनवाने की घोषणा करता हूँ। साथ ही नन्हे-मुन्ने बच्चों को घर के समीप ही आंगनबाड़ी की सुविधा मिल सके इसके लिए उन्होंने नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 8 एवं 11 में 2 और आंगनबाड़ी भवन बनाने की भी घोषणा की।

इस अवसर पर कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा कि सीमित राशि में ही बहुत सुंदर आंगनबाड़ी भवन बनाया गया है, न्यूनतम लागत में हुआ यह निर्माण कार्य दूसरे विभागों के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि नगर के बीचों-बीच अतिक्रमण हटाकर जो कार्य किया गया, वह बहुत प्रशंसनीय है। नगर विकास के लिए मुझसे जो भी सहयोग बन पाएगा मैं करने के लिए हमेशा तत्पर हूं।नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने कहा कि नगर विकास के लिए मैं निरन्तर प्रयत्नशील हँ और इसके लिए मुझे जो करना पड़ेगा, मैं आप सब के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से निरन्तर करता रहूंगा।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व गौतम सिंह, तहसीलदार विनीत सिंह, वार्ड पार्षद अशोक जायसवाल, मुकेश जायसवाल,राजेश सोनी, प्रमोद कश्यप, परियोजना अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विनय यादव सहित निर्वाचित जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!