समाधान शिविर में 1118 आवेदन पत्र आए, 67 शिकायत, 06 निराकरण

बलरामपुर: बलरामपुर जिले के राजपुर बरियों समाधान शिविर में 1118 आवेदन पत्र आए, 67 शिकायत संबंधित, मौके पर 06 शिकायत का निराकरण किया गया। वही सांसद प्रतिनिधि व जनपद सदस्य मुकेश गुप्ता के ऊपर श्रमिकों ने मज़दूरी भुगतान ग़बन करने का आरोप लगाते हुए समाधन शिविर में आवेदन प्रस्तुत कर मज़दूरी भुगतान दिलाने की मांग की है।

पहला शिकायत ग्राम पंचायत मदनेश्वरपुर के श्रमिक शंकर राम व सजन राम ने बरियों समाधान शिविर में आवेदन प्रस्तुत कर कहा कि सांसद प्रतिनिधि व जनपद सदस्य मुकेश गुप्ता के द्वारा करीब पांच साल पहले नवीन पंचायत भवन निर्माण वर्तमान में उप तहसील कार्यालय संचालित है जिसका मज़दूरी भुगतान 5800 रुपये आज तक नहीं दिया गया। सांसद प्रतिनिधि के द्वारा मज़दूरी भुगतान मांगने पर पांच से घूमाया जा रहा है। दूसरा मेन रोड से श्मशान घाट पर सीसी सड़क निर्माण 5 लाख व 3:50 लाख रुपये की लागत से सीसी सड़क निर्माण घटिया कराया गया है, सड़क बनने ही उखड़ गया जांच का विषय है राशि आहरण कर लिया गया। तीसरा ग्राम पंचायत बरियों शिव मंदिर तालाब में सौंदर्यीकरण निर्माण लागत 10 लाख रुपए, शिव मंदिर में घाट निर्माण 1.5 लाख व शिव मंदिर से घाट निर्माण लागत 5 लाख रुपए का निर्माण कार्य निम्नस्तर का कराया गया है सभी निर्माण कार्य जांच का विषय है। आवेदन में यह भी कहा कि सांसद प्रतिनिधि व जनपद सदस्य मुकेश गुप्ता के द्वारा जितने भी निर्माण कार्य कराया गया है सभी निर्माण कार्य निम्नस्तर का हैं जांच का विषय है। निर्माण कार्य में ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव, सबइंजीनियर व एसडीओ को दबाव बनाकर ग़लत एस्टीमेट बनवाकर भुगतान कराया गया है। चौथा बरियों निवासी सुनील अग्रवाल का सीसी सड़क निर्माण में मिक्चर मशीन लगाया गया था जिसका किराया 9000 हजार रुपये आज तज नही मिला भुगतान के लिए घुमाया जा रहा है।

आप को बता दे इससे पहले भी सांसद प्रतिनिधि के ऊपर कई आरोप लग चुके है। ग्राम पंचायत वादा के ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप कहा था कि सांसद प्रतिनिधि द्वारा सीसी रोड बनाने के नाम पर डेढ़ वर्ष पहले 1 लाख 80 हजार आहरित कर लिया गया है आज तक निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। राजपुर जनपद पंचायत में पदस्थ सहायक ग्रेट 3 शोभना एक्का ने ज्ञापन सौंप कहा था कि सांसद प्रतिनिधि ने राशनकार्ड को लेकर आर्थिक एवं मानसिक रूप से परेशान कर रहे है। ग्रामीणों से जबरन बोलवाकर ग्रामीणों से ऑडियो-वीडियो बनाई जाती है इसके एवज में पैसों की मांग की जाती है। बार-बार मोबाइल फोन कर मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। इस से सहायक ग्रेट 3 महिला शोभना एक्का काफी भयभीत और परेशान थी। सांसद प्रतिनिधि के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की मांग की थी। ग्राम पंचायत बरियों शिव मंदिर तालाब में सौंदर्यीकरण निर्माण लागत 10 लाख रुपए, शिव मंदिर में घाट निर्माण 1.5 लाख व शिव मंदिर से घाट निर्माण लागत 5 लाख रुपए का निर्माण कार्य निम्नस्तर का कराया गया है। इतने शिकायत के बाद भी भाजपा ऐसे लोंग को पद पर बैठा रखा है।

सीईओ विनोद जायसवाल ने कहा कि सांसद प्रतिनिधि का शिकायत आया है जांच कराई जायेगी जांच उपरांत ग़लत पाए जाने पर कार्रवाई की की जाएगी।

सांसद प्रतिनिधि मुकेश गुप्ता ने कहा कि श्रमिकों का भुगतान हो चुका है, मेन रोड से श्मशान घाट तक सीसी सड़क निर्माण स्टीमेट के आधार पर बनाया गया है, शिव मंदिर तालाब में सौंदर्यीकरण निर्माण का जांच दो माह पहले हो चुका है, मिक्चर मशीन का कोई भुगतान बाकी नही है। मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप लगत और निराधार है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!