जशपुर: जशपुर जिले के ग्राम भभरी में मिले एक अज्ञात महिला के शव के मामले को 72 घंटों के भीतर सुलझाते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 30 फीट गहरी खाई में मिले शव की पहचान मृतिका के रूप में हुई, जो झारखंड के गुमला जिले के चैनपुर क्षेत्र की निवासी थी और उसकी उम्र 30 वर्ष थी।

मुख्य आरोपी राजेन्द्र राम मिंज ने अपने साथी संजय राम भगत के साथ मिलकर महिला के साथ दुष्कर्म किया। जब महिला ने अपने लंबित केस की पेशी के लिए पैसे मांगे और नहीं देने पर केस में फंसाने की धमकी दी, तो गुस्से में आकर दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को भभरी के जंगल में फेंक दिया गया। हत्या के लिए आरोपियों ने महिला का गला दबाया और फिर पत्थर व डंडे से पीटकर उसकी जान ली।

पुलिस ने घटना की जांच के दौरान आरोपियों के कपड़ों पर मिले खून के धब्बों से सुराग पाया। इसके बाद, राजेन्द्र राम मिंज और संजय राम भगत को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, लकड़ी, डंडा और खून से सने कपड़े जब्त किए गए। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जशपुर के पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी के नेतृत्व में टीम ने इस मामले की जांच की। मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने मृतिका की पहचान की, जो कुछ समय से जशपुरनगर में किराये के मकान में रह रही थी। पुलिस टीम की तत्परता और समन्वित प्रयासों से यह मामला 72 घंटों में सुलझा लिया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!