सूरजपुर: सूरजपुर जिले के ग्राम केतका में इस समय बॉयज क्लब क्रिकेट प्रतियोगिता 2022 का आयोजन हो रहा है। इस प्रतियोगिता में नवापारा कलां के टीम ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपना नाम दर्ज किया है। टीम ने इस प्रतियोगिता के आज तक का इतिहास में उच्चतम स्कोर को 9 ओवर 3 बॉल में आसानी से बना दिया।

इस टूर्नामेंट के 10 वा मैच नवापारा कलां बनाम गोविंदपुर के बीच शनिवार को खेला गया। इस मैच में गोविंदपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। गोविंदपुर की ओर से सबसे ज्यादा भूपेश ने 18 गेंदों में 60 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 6 छक्के लगाए। साथ ही, रमेश ने उतनी ही गेंद में 2 चौका और 5 छक्के के मदद से 43, आकाश और ज्योतिष ने 20-20 रन बनाए। वहीं, नवापारा कलां के गेंदबाजों ने ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाए। राजेंद्र कुमार ने 3 ओवर के 3 विकेट, रन साय 2 ओवर में 2 विकेट, ह्रदय सिंह और गोविंद सिंह को 1-1 विकेट हासिल किए।

इधर, 190 रनों की विशाल स्कोर को पीछा करने उतरी नवापारा कलां के टीम ने इस 15 बॉल शेष रहते हुए जीत लिया। टीम की ओर से पारी की करने आए ह्रदय सिंह और संतोष कुमार की जोड़ी ने एक सूझ बूझ और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दोनों ने शानदार अर्धशतक लगाए। ह्रदय के बल्ले से 21 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के के मदद से 50 रन और संतोष के बल्ले से 20 गेंदों पर 5 चौके और उनते ही छक्के के मदद से 55 रन निकले। इन दोनों की पारी के बदौलत नवापारा कलां टीम जीत की क़रीब पहुंची।

इसके बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए टीम के स्टार ऑलराउंडर राजेंद्र कुमार ने एक ओवर में लगातार 5 छ्क्के लगाकर गोविंदपुर टीम के जीत की उम्मीदों को यहीं समाप्त कर दी। उन्होंने इस दौरान सिर्फ़ 8 बॉलो में एक चौके और 6 छक्के लगाकर 40 रनों का अहम और जिताऊ पारी खेली। इस प्रदर्शन के चलते “मैन ऑफ द मैच” का खिताब भी मिला।

राजेंद्र कुमार के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर कमलेश कुमार आए और अपने बल्ले से छक्का लगाकर विनिंग शॉट खेली। उन्होंने भी 07 गेंदों पर 27 रनों के पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई।

इस टूर्नामेंट को आकर्षक बनाने के लिए कमेटी की ओर से हैट्रिक छक्का और हैट्रिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों को प्रत्येक हैट्रिक पर 50-50 रुपए का ईनाम रखा गया हैं। इस मैच में इस ईनाम को भूपेश, ज्योतिष, संतोष, ह्रदय और राजेंद्र ने हैट्रिक छक्का जड़कर प्राप्त किया।

इस मैच के लिए नवापारा कलां के टीम का हृदय सिंह, करामत अली, संतोष कुमार, राजेंद्र कुमार, राजेंद्र सिंह टेकाम, कामलेश कुमार,नीरज कुमार, गोविंद सिंह, रन साय, पंकज कुमार और हीरा सिंह।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!