{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

डेस्क:  जो कैंडिडेट्स नीट यूजी की परीक्षा में शामिल हुए थे, उन सभी को अब आंसर-की का इंतजार है। ऐसी उम्मीद है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही NEET UG 2024 की आंसर-की को जारी कर देगी। आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NEET  पर जाएगी। हालांकि, इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि आंसर-की को कब और किस समय जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद जो उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा(NEET UG 2024) में शीमिल हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उत्तर कुंजी को चेक व डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET UG 2024 आंसर-की को कैसे कर सकेंगे चेक व डाउनलोड

जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आंसर-की को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/NEET पर जाएं
इसके बाद होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, “उत्तर कुंजी के लिए यहां क्लिक करें” या “उत्तर कुंजी डाउनलोड करें।”

फिर एक नई विंडो खुलेगी, अपना लॉगिन विवरण जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।

इसके बाद NEET UG 2024 उत्तर कुंजी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।

अनंतिम उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और आगे के उपयोग के लिए उसका प्रिंटआउट प्राप्त करें।


बता दें कि इस साल NEET UG 2024 परीक्षा 5 मई को आयोजित हुई। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक देशभर के 557 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए लगभग 24 लाख छात्रों ने नामांकन कराया था।

प्रत्येक सही आंसर के लिए, छात्रों को 4 अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा। यदि प्रश्न छूट गया तो कोई अंक नहीं दिया जाएगा या काटा नहीं जाएगा। वहीं, एक से अधिक प्रतिक्रिया वाले प्रयासों के लिए 1 अंक काटा जाएगा

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!