सूरजपुर: आज महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े द्वारा लटोरी में नवीन तहसील कार्यालय का शुभारंभ किया गया। इसके साथ ही क्षेत्र के निवासियों को आज एक बड़ी सौगात नवीन तहसील कार्यालय के रूप में मिली है,जिससे लोगों के समय व पैसे दोनों की बचत होगी। क्षेत्र के ग्राम पंचायत के लोग राजस्व संबंधी मामलों का निपटारा आसानी से प्राप्त कर सकेंगें।

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री  लक्ष्मी राजवाड़े ने क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि लटोरी में तहसील कार्यालय खुल जाने से आम नागरिकों को अब राजस्व संबंधी कामकाज के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नवीन तहसील कार्यालय के खुलने से क्षेत्र के नागरिकों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। इससे राजस्व संबंधी मामलों के निपटारे में गति आएगी। साथ ही शासकीय योजनाओं के सुचारू रूप से क्रियान्वयन एवं प्रशासकीय कामकाज में कसावट लाने में सुविधा होगी। शासन की योजनाएं एवं मूलभूत सुविधाएं आम नागरिकों को आसानी से उपलब्ध होगी और विकास की रफ्तार भी बढ़ेगी।

गौरतलब है कि नवीन तहसील का निर्माण लटोरी के नवापारा में 71.12 लाख की लागत से किया गया है। तहसील के निर्माण से इसके 64 ग्रामों के लोगो को इसका लाभ मिलेगा।इस अवसर पर जनप्रतिनिधि व संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!