बलरामपुर:  आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए स्वीप के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  रिमिजियुस एक्का जिले के सेजेस हिंदी माध्यम स्कूल बलरामपुर के खेल मैदान में नव मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महराजगंज व जरहाडीह की टीम के मध्य क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे महराजगंज की टीम बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की।

हाई स्कूल खेल मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में पहले उप जिला निर्वाचन अधिकारी  अमित श्रीवास्तव ने प्रतिभागी टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। तत्पश्चात जरहाडीह की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 95 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए महराजगंज की टीम ने अंतिम ओवर में जीत हासिल की। मैच समाप्ति के पश्चात् उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री श्रीवास्तव के द्वारा छत्तीसगढ़ी भाषा में नव मतदाताओं को मतदाता जागरूकता तथा मतदान करने की शपथ दिलाई गई। नव मतदाताओं ने मतदान की शपथ ली और नागरिकों से सबसे पहले 7 मई को मतदान करने की अपील की। इस दौरान कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का ने दोनों ही टीम के कप्तान को ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस खेल का मुख्य उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में अधिक से अधिक मतदान का प्रतिशत बढ़ाना और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना है। इसी दिशा में जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत् मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

इस दौरान शासकीय नवीन महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एन. के. देवांगन, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  रणवीर साय, खेल अधिकारी मारकुश कुजूर, अधिकारी-कर्मचारी, आम नागरिक सहित नव मतदाता उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!