सूरजपुर: जिले के नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने जिले का कार्यभार संभालने के बाद शुक्रवार, 29 अप्रैल 2022 को जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारी व थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक लेकर उन्हें पूरी क्षमता के साथ मुस्तैदी से पुलिसिंग करने, पीड़ित व्यक्ति के प्रति उदारता बरतते हुए उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुनने तथा आरोपी के विरूद्ध सख्ती के साथ कार्यवाही करने, जिले में बेहतर पुलिसिंग करते हुए आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के निर्देश दिए। आगामी दिनों में माननीय मुख्यमंत्री छ.ग. शासन का दौरा कार्यक्रम को लेकर प्रभारियों को सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने, प्रत्येक गांव में ग्राम चौपाल लगाकर आमजनता की समस्या-शिकायतों का निराकरण करने तथा अवैध कार्यो पर पूर्णतः अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने कहा कि पुलिस अधिकारी अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन पूर्ण क्षमता व निष्ठा के साथ करें, कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी। प्रभारियों को लंबित मामलों के निकाल पर विशेष ध्यान देने, अपराध पंजीबद्व होने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी शीघ्र करने, थाना-चौकी में फरियाद लेकर आने वालों नागरिकों से शालीनतापूर्वक चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुनकर निराकरण करने, आरोपी तथा आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के विरूद्ध सख्ती बरतने तथा अपराध को कम करने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने अवैध कार्यो पर पूर्णतः रोक लगाने, महिलाओं के विरूद्व होने वाले अपराधों पर थाना प्रभारी फौरन एक्शन लेते हुए रिपोर्ट दर्ज करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने, थानों में पंजीबद्व मामलों के निराकरण में अनावश्यक विलम्ब न करने, गलत करने वालों को सजा दिलाने पूरी तत्परता से साक्ष्य संकलित कर पीड़ित को न्याय दिलाने को कहा। उन्होंने कहा कि आपके ऐसी कार्यवाही से समाज व लोगों में पुलिस की छवि और अच्छी बनेगी। पुलिस जवानों को अच्छे कार्यो के लिए सदैव मोटिवेट करें, माननीय न्यायालय से संबंधित कार्यो को पूर्ण जवाबदेही के साथ समय पर करने, अवैध कार्यो में लिप्त लोगों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में थाना-चौकी प्रभारी तथा पुलिस कन्ट्रोल रूम का मोबाईल नंबर दृश्य भाग में लिखवाने के निर्देश दिए।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी मुख्यालय ए.के.जोशी, ट्रेनी आईपीएस संदीप कुमार पटेल, सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी सूरजपुर गीता वाघवानी, डीएसपी अजाक पी.डी. कुजूर, डीएसपी नंदिनी ठाकुर, प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे, कार्यालय अधीक्षक संतोष वर्मा, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे, स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह, सभी थाना-चौकी प्रभारीगण सहित जिला पुलिस कार्यालय के पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!