ह्यूम पाइप लगाने एनएच 343 को एक माह से खोदकर छोड़ दिया, आए दिन लग रहा जाम,

विद्यार्थियों और वाहन चालकों को कठिनाइयों का करना पड़ रहा सामना

बलरामपुर। एनएच 343 अंबिकापुर से पस्ता तक जर्जर सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। अंबिकापुर से पस्ता महान नदी तक सड़क बड़े- बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है।
आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं। सड़क दुर्घटनाएं में कई लोंगो की मौत हो चुकी है इसके बाद भी विभाग को ध्यान नहीं है। वहीं राजपुर एनएच 343 नगर पंचायत डेली सब्जी बाजार के पास ह्यूम पाइप लगाने के लिए एक माह से सड़क खोदकर छोड़ दिया है, आए दिन जाम लग रहा है। जिम्मेदार विभाग बेपरवाह बना हुआ हैं। स्कूल आने- जाने वाले विद्यार्थियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
अंबिकापुर से रामानुजंगज तक सड़क पर मंत्री, विधायक, अफसर व विभाग के अधिकारी- कर्मचारी 30 से 35 लाख रुपए वाले वाहन में चलते है इसलिए उन्हें जर्क का एहसास नहीं होता। बारिश होने के कारण बड़े- बड़े गड्ढे दिखाई नही पड़ता। एनएच 343 अंबिकापुर रामाजुनगंज नाका से रामाजुनगंज तक पेंच रिपेयरिंग कार्य ठेकेदारों के द्वारा निम्नस्तर का कराया गया था। पेंच रिपेयरिंग सड़क बनते के साथ उखंडना चालू हो गया था आज सड़क बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है। अफ़सर और एनएच विभाग के अधिकारी -कर्मचारी मौन बैठ मौत के आंकड़े गिन रहे है। विभाग के द्वारा किसी प्रकार की पहल नही की जा रही है जिसका खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है।



एनएच 343 कई मार्गो को जोड़ता है

एनएच 343 अम्बिकापुर से राजपुर तक कई मार्गो को जोड़ता है। राजपुर, बलरामपुर, रामानुजगंज, सनावल, वाड़फनगर, झारखण्ड़, बिहार, बनारस, टाटा, रांची, डाल्टेनगंज आदि एवं अम्बिकापुर से राजपुर, शंकरगढ़, कुसमी, जशपुर, जमशेदपुर टाटा, गुमला, रांची, आदि को जोड़ता है।

राजपुर डेली सब्जी बाजार, झींगों से भेड़ाघाट, परसा से शंकरघाट तक सड़क गड्ढों में तब्दील



राजपुर डेली सब्जी बाजार, झींगों से भेड़ाघाट, परसा से शंकरघाट तक सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। छोटे वाहन के चक्के गड्ढे में घुस जा रहे है आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। इसके जिम्मेदार कौन हैं प्रशासन या एनएच विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सांत बैठ मौत के आंकड़े गिन रहे है।

डेली सब्जी बाजार के पास सड़क खोदकर एक माह से छोड़ दिया

नगर पंचायत के नाली जाम होने के कारण सड़क पर गंदा पानी बह रहा है। डेली सब्जी बाजार के सामने नाली जाम होने के कारण ह्यूम पाइप लगाने के लिए ठेकेदार की लापरवाही के कारण एनएच 343 को एक माह से खोदकर छोड़ दिया है। वही निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्कूल आने-जाने वाले विद्यार्थियों के साथ वाहन चालकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी -कर्मचारी

एनएच 343 के सब इंजीनियर अमित दास ने कहा कि डेली सब्जी बाज़ार के पास नगर पंचायत के द्वारा रिपेयरिंग कार्य कराया जा रहा है हमारे विभाग से मात्र एनओसी दिया गया है। एनएच पर जहां-जहां गड्ढा हुआ हैं बरसात में डब्ल्यूबीएम कराया जाएगा। बरसात के बाद सड़क बनना है विभाग को हैंडओवर करना है।

नगर पंचायत के सीएमओ राजेश कुशवाहा ने कहा कि पुल के पास पानी निकासी के लिए चेम्बर बनाया जा रहा था इसके कारण सड़क को वनवे किया गया था, ठेकेदार को सड़क खोलने के लिए बोलता हूं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!