डेस्क: अगर आप फोटोग्राफी का शौक रखते हैं और एक नया फ्लैगशिप कैमरा खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पॉपुलर कैमरा मेकर कंपनी निकोन ने अपना एक नया कैमरा लॉन्च कर दिया है। Nikon की तरफ से Nikon Z6III को बाजार में उतार दिया गया है।

आप नाम से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि निकोन का यह नया कैमरा कंपनी की Z सीरीज के तहत लॉन्च किया गया है। निकोन ने Nikon Z6III में कटिंग एज टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इस कैमरे को कई तरह के खास फीचर्स के साथ लैस किया गया है। आइए आपको निकोन के इस कैमरे के बारे में डिटेल से बताते हैं।

निकोन ने Nikon Z6 III को 25.4 मेगापिक्सल सेंसर के साथ पेश किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इसमें अपना सबसे लेटेस्ट सेंसर इस्तेमाल किया है। इस सेंसर को पहली बार मिररलेस कैमरे में डाला गया है। निकोन के मुताबिक यह सेंसर पिछले वेरिएंट की तुलना में कहीं ज्यादा फास्ट है।  Nikon के मुताबिक Z6 III में लगा सेंसर Z6 II की तुलना में करीब 2.5 गुना ज्यादा फास्ट है।

निकोन ने Z6 III में CMos सेंसर और 5.7M रेजोल्यूशन वाला  EVF शामिल किया है। कंपनी ने खासतौर पर इसे वेडिंग और वाइल्डलाइफ वीडियोग्राफी के लिए तैयार किया है। इसमें कंपनी ने बिल्ट-इन N-Log, N-RAW और Pro Res Raw HQ फीचर्स दिए हैं। इससे आप हाई रेजोल्यूशन की फोटोज की फोटो क्लिक कर सकते हैं।  NRAW और ProRes RAW  के साथ आप 4K और 6K क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Nikon Z6 III कीमत और ऑफर

अगर आपका प्रोफेशन फोटोग्राफी या फिर वीडियोग्राफी है और आप एक नया मिररलेस कैमरा खरीदना चाहते हैं तो आपको इसके लिए थोड़ मोटा पैसा खर्च करना पड़ेगा। कंपनी ने इसे बाजार में 2,47,990 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। यह कीमत सिर्फ इसके बॉडी की है। लेंस के लिए आपको एक्स्ट्रा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। कंपनी ग्राहकों को इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 27000 रुपये का डिस्काउंट भी दे रही है। 25 जून 2024 से इसकी सेल शुरू होगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!