पटना। अपराधियों की गोली से जख्मी निगम पार्षद सुचित्रा सिंह के पति नीलेश मुखिया उर्फ नीलेश यादव की बुधवार की सुबह दिल्ली एम्स में मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही घर में मातम पसर गया।समर्थक और आसपास के लोग नीलेश के दीघा के गेट नंबर 66 के पास स्थित घर के बाहर जमा हो गए। उनके घर के आसपास समेत पाटलिपुत्रा साई मंदिर से कुर्जी बालूपर तक की सभी दुकानें स्वत: बंद कर दी गईं।देर शाम पेट्रोल पंप, शापिंग मॉल भी बंद कर दिए। इधर, पुलिस भी सतर्क हो गई। इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाई दी गई है। अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी गई है।31 जुलाई को पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के कुर्जी मोड़ के पास नीलेश की कार को ओवरटेक कर बाइक सवार पांच अपराधियों ने सात गोलियां मारी थीं। उन्हें पाटलिपुत्र स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।वहां गोलियां निकाल दी गई थीं, लेकिन सेहत में सुधार नहीं हुआ था। सात अगस्त को नीलेश को एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स भेजा गया था।वहां उपचार के दौरान बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। नीलेश भाजपा से भी जुड़े थे। उनकी पत्नी वार्ड नंबर 22बी की पार्षद हैं।

नीलेश की मौत से घर में कोहराम मचा है। पत्नी सुचित्रा सिंह सदमे में हैं। उनकी 10 वर्षीय पुत्री और छह वर्ष के बेटे का रो-रोकर बुरा हाल है। सांत्वना को पहुंच रहे लोग भी उनकी दशा देखकर अपना धैर्य खो बैठते हैं।

मामले में चार अज्ञात और बालू कारोवारी पप्पू-धप्पू समेत तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। पाटलिपुत्र पुलिस ने 14 अगस्त को पटना सिटी से दो शूटरों सैय्यद शाहनवाज और मो. राजा को गिरफ्तार किया था।उनके पास से दो पिस्टल, मैगजीन, दो मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल दोनों बाइक भी बरामद कर ली गई थी। वहीं मुख्य आरोपित सहित कई पांच अन्य फरार हैं।नीलेश के शव का पोस्टमार्टम दिल्ली में कराया गया। कानूनी प्रक्रिया के बाद स्वजन शव लेकर सड़क के रास्ते पटना आ रहे हैं। मामले में हत्या के प्रयास की धाराओं में केस दर्ज हुआ था। उसे अब हत्याकांड में बदला जाएगा।

कदमकुआं थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर स्थित बेबी पार्क के पास दो युवकों को गोली मारकर जख्मी करने वाले तीनों शूटरों की पुलिस ने पहचान कर ली है।तीनों की तलाश में राजेंद्र नगर और अगमकुआं में छापेमारी की जा रही है। दो संदिग्ध से पूछताछ भी जा रही है। अब तक की जांच में पुराने विवाद में फायरिंग की बात सामने आ रही है।साथ ही एक अन्य पुराने मामले की फाइल पलट जा रही है। फिलहाल जख्मी सूरज मिश्रा और पप्पू खतरे से बाहर हैं। दोनों का पुलिस बयान दर्ज कर चुकी है।कुछ माह पूर्व कदमकुआं में रंगदारी और चाकूबाजी की घटना सामने आई थी। मामले में गिरफ्तारी भी हुई थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!