नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स सेक्टर की एक बड़ी कंपनी है। अभी तक आपने फ्लिपकार्ट के जरिए फैशन, इलेक्ट्रानिक्स, ग्रासरी जैसे सामान की बुकिंग की होगी। अब कंपनी अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा देने जा रहा है। अब फ्लिपकार्ट के यूजर्स बहुत जल्द फूड को भी ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे। अगर ऐसा होता है तो अब आपको ऑनलाइन फूड की फास्ट डिलीवरी की एक और सुविधा मिल जाएगी।

आपको सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन अब आने वाले कुछ दिनों में फ्लिपकार्ट से फूड की भी बुकिंग कर सकेंगे। इस सर्विस को शुरू करने के लिए कंपनी ने सरकारी प्लेटफॉर्म ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के साथ साझेदारी की है। इससे साफ हो जाता है कि जल्द ही यूजर्स फ्लिपकार्ट के जरिए अपने फेवरेट रेस्टोरेंट और फास्ट फूड आउटलेट से खाने पीने की चीजें मंगा सकेंगे।

ONDC से चल रही है बातचीत

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट की इस ऑनलाइन फूड बुकिंग सर्विस में आप Dominos और McDonalds से भी ऑर्डर कर सकेंगे। अभी इसे शुरू करने के लिए फ्लिपकार्ट और ONDC के अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही है। माना जा रहा है कि इसे अंतिम रूप देने के लिए फ्लिपकार्ट के अधिकारी जल्द ही ONDC के ऑफिसर्स से मुलाकात कर सकते हैं।

शॉपिंग के साथ खाने की भी होगी बुकिंग

बताया जा रहा है कि ऑनलाइन फूड बुकिंग सर्विस के लिए फ्लिपकार्ट सीधे ONDC प्लेटफॉर्म के कस्टमर्स फेसिंग साइट पर काम करेगा, इससे यह फायदा होगा कि यूजर्स फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करते हुए खाने का भी ऑर्डर दे सकेंगे। फ्लिपकार्ट को ONDC का एक बड़ा फायदा यह होगा उसे डिलीवरी के लिए परसन और किसी रेस्टोरेंट से साझेदारी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सर्विस स्टार्ट होने के बाद ONDC के फूड डिलीवरी परसन फ्लिपकार्ट यूजर्स को शो किए जाएंगे।

आपको बता दें कि अगर फ्लिपकार्ट ऑनलाइन फूड की बुकिंग करके डिलीवरी करना शुरू करता है। इससे ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली दूसरी कंपनियां जैसे जोमैटो, स्विगी को कड़ी टक्कर मिलेगी। माना जा रहा है कि फ्लिपकार्ट की इस सर्विस में यूजर्स को दूसरे कंपनियों की अपेक्षा अधिक सस्ता खाना मिल सकता है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!