कोरबा: जिले में स्थापित एनटीपीसी कोरबा द्वारा अपने नैगम सामाजिक दायित्व प्रयासों के अंतर्गत परियोजना प्रभावित एवं आसपास के ग्रामों के वंचित युवक-युवतियों के कौशल विकास एवं रोजगार उपलब्ध कराने हेतु सीपेट के माध्यम से 03 माह का “मशीन ऑपरेटर सहायक-इंजेक्शन मोल्डिंग” कौशल विकास का नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदान कराया गया।

इस प्रशिक्षण में परियोजना प्रभावित एवं आसपास के ग्रामों के 40 युवक-युवतियों ने सफलता पूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण उपरांत सभी प्रशिक्षणार्थियों का बैंगलुरु के प्लास्टिक कंपनी में प्लेसमेंट हो गया है। एनटीपीसी कोरबा द्वारा प्रशिक्षण के सम्पूर्ण खर्च के साथ-साथ प्रशिक्षणार्थियों को रु.1000/- प्रतिमाह की दर से 03 माह की छात्रवृत्ती भी प्रदान की गयी। 05 अप्रैल को सीपेट कोरबा केंद्र में प्रशिक्षण पूर्ण होने पर सफल प्रशिक्षुओं को कोर्स पूरा करने के प्रमाण पत्र और प्लेसमेंट ऑफर लेटर का वितरण समापन समारोह आयोजित किया गया।

इस अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के परियोजना प्रमुख बी. रामचंद्र राव की गरिमामई उपस्थिति रही, जिनहोने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र एवं प्लेसमेंट ऑफर लेटर दिये। कार्यक्रम के दौरान बी.आर. राव ने कहा “एनटीपीसी कोरबा सिपेट के साथ मिलकर आस-पास के क्षेत्रों के युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार के अवसर प्रदान कर रहा है। ‘मशीन ऑपरेटर सहायक-इंजेक्शन मोल्डिंग’ कार्यक्रम का यह दूसरा बैच है। इससे पहले के बैच ने भी 100% प्लेसमेंट पायी थी। एनटीपीसी कोरबा के नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रशिक्षणार्थीयों के लिए लाभदार हैं। मैं आशा करता हूँ कि अधिक से अधिक युवा इन अवसरों का लाभ उठाकर अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे। सभी प्रशिक्षणार्थीयों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ”।

इस कार्यक्रम में एनटीपीसी कोरबा के मानव संसाधन प्रमुख प्रभात राम, उप महाप्रबन्धक मानव संसाधन बिजय कुमार स्वाइन, सीएसआर के प्रतिनिधि एवं सीपेट कोरबा के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!