आशीष कुमार गुप्ता

बतौली-सेदम।सरगुजा जिले के बतौली मुख्यालय के शासकीय कार्यालय में जिला कलेक्टर के आदेश का खुलेआम धज्जिया उड़ाई जा रही है। कार्यालयीन समय 10 बजे तक अधिकारी- कर्मचारी समय से नहीं पहुँचे रहे है कार्यालय की यह स्थिति जनपद पंचायत बतौली से लेकर बीआरसी कार्यालय, महिला बाल विकास कार्यालय में अधिकारियों कर्मचारियों की अनुपस्थिति अपनी स्थिति बयां कर रही थी।

जिला कलेक्टर भोस्कर विलास संदीपन ने समस्त सरगुजा जिले के लिए शासकीय कार्यालय में पहुंचाने हेतु सुबह 10 से लेकर शाम 5:30 बजे तक समय निर्धारित किया है लेकिन विकासखंड बतौली में खुलेआम धज्जिया उड़ाई जा रही है। महिला बाल विकास कार्यालय बतौली का भी ताला बंद था सुबह 11:30 बजे खुला है।

महिला बाल विकास कार्यलय में भी अधिकारी कर्मचारी सप्ताह में दो-तीन बार उपस्थित रहते हैं बाकी दिन जिला प्रवास में रहते हैं जिसे कार्यालय का कामकाज भी थप्प पड़ा रहता है।जिला कलेक्टर के आदेश के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली में बीएमओ डॉक्टर संतोष सिंह द्वारा अपने अधिकारी कर्मचारियों को फटकार लगाई है और समय से उपस्थित होने आदेशित किया गया है।

इस संबंध में तहसीलदार तारा सिदार ने बताया कि जिला कलेक्टर के आदेश का पालन करते हुए तहसील में सभी कर्मचारी उपस्थित हैं इन्होंने कहा कि बतौली के सभी शासकीय कार्यालय में अधिकारी कर्मचारियों की उपस्थिति निर्धारित की गई है जिसे आम जनों को अपने शासकीय कार्य हेतु सुविधा प्रदान होगा और शासकीय योजनाओं का निर्वहन अच्छे ढंग से किया जाएगा।


इस सम्बन्ध में सरगुजा कलेक्टर भोस्कर विलास संदीपन ने कहा की आपके द्वारा अवगत कराया जा रहा है अनुपस्थित अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!