पटना: बीएसईबी ओएफएसएस 2023 पहली चयन सूची आधिकारिक वेबसाइट – ofssbihar.in से डाउनलोड की जा सकती है।बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर सत्र 2023-25 नामांकन के लिए पहली चयन सूची आज सुबह 11 बजे जारी की जानी थी।

सूची जारी होने के बाद विद्यार्थी आवंटित +2 स्कूल व इंटर कॉलेजों में इंटर नामांकन ले सकेंगे। समिति की ओर से भी छात्र-छात्राओं को ईमेल और मोबाइल फोन पर कॉलेज आवंटन की सूचना दी जाएगी।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आज छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (OFSS) इंटरमीडिएट प्रवेश चयन सूची 2023 जारी कर दी है।

ओएफएसएस बीएसईबी पहली चयन सूची 2023 उन छात्रों के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने बिहार के स्कूलों और कॉलेजों में कक्षा 11 में प्रवेश के लिए आवेदन किया था।

बीएसईबी ओएफएसएस पहली चयन सूची आधिकारिक वेबसाइट – ofssbihar.in से डाउनलोड की जा सकती है।

स्कूलों और कॉलेजों में शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से ही शुरू होगी और यह 3 जुलाई तक जारी रहेगी।

ओएफएस एसएसएलबी की पहली मेरिट सूची 2023 कैसे देखें?

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – ofssbihar.in पर जाएं।
इस वेबसाइट के होमपेज पर ‘बिहार इंटर प्रथम चयन सूची’ लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद अगले पृष्ठ पर, ओएफएसएस बीएसईबी चयन सूची 2023 प्रदर्शित की जाएगी।
आवश्यक विवरण जांचें और यदि आवश्यक हो तो स्क्रीनशॉट ले सकते हैं।

चयनित छात्रों के नामांकन के बाद स्लाइड-अप प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन आज 27 जून से शुरू होगा और 3 जुलाई को समाप्त होगा।

बिहार इंटर प्रथम मेरिट सूची 2023 में चयनित छात्रों को बिहार के स्कूलों और कॉलेजों में कला, विज्ञान, वाणिज्य और कृषि की विभिन्न धाराओं में इंटरमीडिएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा।

शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को अब तय कार्यक्रम के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया आगे बढ़ानी होगी। जो छात्र पहली OFSS 2023 चयन सूची में शॉर्टलिस्ट नहीं हुए हैं, वे 27 जून से 3 जुलाई के बीच पिछले विकल्प फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!