अम्बिकापुर: जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव की अध्यक्षता में जिला पंचायत सरगुजा के शिक्षा स्थायी समिति की बैठक मंगलवार को शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लखनपुर के सभाकक्ष में आयोजित की गई । सिंहदेव ने लघु निर्माण कार्यो के अंतर्गत पुराने व खपरैल वाले पुराने स्कूलों के मरम्मत के लिए विकासखंडों से प्रस्ताव मांगने के निर्देश दिए।

श्री सिंहदेव ने कहा कि एक लाख रुपये से अधिक के मरम्मत कार्य के लिए जिला एव विकासखण्ड दोनां की राशि को मिलाकर व्यय करें। उन्होंने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के मैदान समतलीकरण का कार्य मनरेगा से कराए जाने कहा। जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. संजय गुहे के द्वारा स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का संचालन, स्वीकृत निर्माण कार्य, बच्चों के कोविड वैक्सिनेशन, निःशुल्क सायकल वितरण योजना, 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा के आयोजन के संबंध में विस्तृत जानकारी समिति को दी गई। इसके साथ ही शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों के द्वारा अपने अपने विभागों की उपलब्धियों की जानकारी समिति के समक्ष रखी गई।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, अर्पिता सिंहदेव, जनपद पंचायत अध्यक्ष उदयपुर भोजवंती सिंह, उपाध्यक्ष विरेन्द्र सिंहदेव, जनपद पंचायत लखनपुर के उपाध्यक्ष अमित सिंहदेव, जनपद पंचायत बतौली के उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!