व्यस्ततम चौक-चौराहों पर, बस स्टैंड की एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट पर लगे ठेले-गुमटी व्यवस्थित तरीके से अन्यत्र होंगे व्यवस्थापित

रिंग रोड में भारी वाहनों की अवैध पार्किंग पर होगी नियमानुसार कार्यवाही

नगरीय व्यवस्था दुरुस्त रखने में सहयोग करने व्यवसायियों और आम जनता से अपील

अंबिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा के निर्देश पर शहरी व्यवस्था को दुरुस्त करने रणनीति तैयार की गई है। इस संबंध में आयुक्त नगर पालिक निगम अम्बिकापुर ने राजस्व, पुलिस एवं निगम प्रशासन की संयुक्त बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुपलेश एवं अनुविभागीय अधिकारी अम्बिकापुर शएमफागेश सिन्हा सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

रणनीति के तहत राजस्व, पुलिस, नगर निगम उड़न दस्ता टीम, एवं एनयुएलएम की टीम संयुक्त रूप से कार्यवाही करेंगी। नगर के व्यस्ततम चौक-चौराहे पर लगाए गए ठेले-गुमटियों, सब्जी फल दुकानों को व्यवस्थित किये जाने जगह का चिन्हांकन किए जायेगा जिससे जाम की स्थिति से निजात मिल सके। रिंग रोड के फुटपाथ पर अवैध रूप से व्यवसायियों द्वारा लगाई जाने वाली दुकानों, सामग्री को व्यवस्थित किया जायेगा जिससे वाहनों के आवागमन में दिक्कत ना हो। बस स्टैंड में बस की एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट पर लगे ठेले एवं गुमटियों को व्यवस्थित तरीके से अन्यत्र व्यवस्थापित किए जाने के लिए जगह का चिन्हांकन करने तथा नियमानुसार समझाइश देने नगर निगम आयुक्त ने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर में भी वर्तमान चौपाटी के अलावा अन्य जगहों पर चौपाटी विकसित किए जाने हेतु आवश्यक स्थल का चिन्हांकन किया जाए।
रिंग रोड में भारी वाहनों की अवैध पार्किंग पर होगी नियमानुसार कार्यवाही


नगरनिगम आयुक्त श्री अभिषेक ने रिंग रोड में भारी वाहनों की अवैध पार्किंग पर नियमानुसार कार्यवाही किए जाने, अंबेडकर चौक के आसपास दुकानदारों द्वारा सामग्री रखकर सार्वजनिक मार्ग की ओर बाधा उत्पन्न किए जाने की स्थिति के मद्देनजर पर, ऐसे जगहों पर आवश्यक कार्यवाही सहित बनारस रोड पौनी पसारी बाजार के सामने व्यावसायिक दुकानदारों द्वारा सार्वजनिक मार्ग की ओर शेड निकाल दिए जाने के कारण मार्ग पर अवैध रूप से पार्किंग पर कार्यवाही किए जाने के निर्देश टीम को दिए। उन्होंने उक्त बैठक में आम नागरिकों एवं व्यवसायियों को समझाइश दिए जाने तथा नगर की व्यवस्था बनाए रखने के प्रशासन का सहयोग करने आम जनता से अपील भी की है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!