कोरिया: मंगलवार को जनचौपाल में आये आवेदकों के बीच एक ऐसा आवेदन आया जिसने कलेक्टर कुलदीप शर्मा, सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत और सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को बेहद प्रभावित किया।

टीवी शो शार्क टैंक की तर्ज पर विकासखंड बैकुंठपुर के ग्राम पतरापाली के रहने वाले युवक अनिल कुमार राजवाड़े ने जनचौपाल में पहुंचकर कलेक्टर श्री शर्मा के समक्ष अपने इन्नोवेटिव आईडिया को पिच किया। युवक ने बिना ईंधन के चलने वाले जनरेटर का मॉडल बनाने की इच्छा जनचौपाल में जाहिर की। युवक अनिल ने कलेक्टर को अपने मॉडल की जानकारी देते हुए मॉडल को ट्रायल और पेंटेट में आवश्यक मार्गदर्शन और आर्थिक सहायता का आवेदन किया।

कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने अनिल के आईडिया को सुना और एक नए बदलाव के प्रति उसकी सोच और प्रयास की भावना की प्रशंसा की। कलेक्टर ने इस आईडिया को अवसर देने के लिए सहमति देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने युवक को इस मॉडल को बनाने में आवश्यक सहायक उपकरण आईटीआई के माध्यम से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अनिल को उनके इस प्रोजेक्ट के लिए शुभकामनाएं दी और जल्द से जल्द इस मॉडल को तैयार करने कहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!