हैदराबाद: रक्षाबंधन के अवसर पर बहनें भाई की कलाइयों पर राखी बांधकर उनके स्वस्थ जीवन की कामना करती हैं। वहीं, इस अवसर पर भाई भी बहनों को गिफ्ट देकर उन्हें प्रसन्न करते हैं। यू तो आमतौर पर एक भाई अपनी बहनों को महंगी उपहार देकर उन्हें खुश रखने की कोशिश करते हैं। लेकिन, कभी-कभी एक भाई कुछ ऐसी गिफ्ट भी भेंट कर देते हैं, जिन्हें बहन पूरी जिंदगी याद रखती है।इसी तरह पुणे के रहने वाले एक भाई ने अपनी बहन की जीवन की रक्षा के लिए अपनी किडनी दान देने का फैसला किया है।

डायलिसिस के बाद कई स्वास्थ समस्यों से गुजर रही अपनी बहन की जीवन को बचाने के लिए एक भाई ने किडनी डोनेट करने का निर्णय लिया है।समाचार एजेंसी एएनआई से पुणे के मूल निवासी दुष्यंत वरकर और उनकी बहन शीतल भंडारी ने बातचीत की। बातचीत के दौरान शीतल भंडारी ने बताया कि वो डायलिसिस के बाद, कई स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कमजोरी, अनिद्रा का सामना कर रही थी।”

एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ नेफ्रोलॉजी एंड यूरोलॉजी, हैदराबाद के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. सुजीत रेड्डी ने बताया कि यह सर्जरी बिना किसी जटिलता से सफलतापूर्वक हो गई। एक भाई अपनी बहन के जीवन की रक्षा करने के लिए किस हद तक जा सकता है, उसे दुष्यंत वरकर ने दुनिया को दिखाया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!