अम्बिकापुर: जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए आयोजित होने वाले जन समाधान चौपाल के पहले ही दिन ग्रामीणों ने भारी उत्साह दिखाया। अम्बिकापुर जनपद के ग्राम पंचायत नवानगर में शुक्रवार को आयोजित जन समाधान चौपाल में कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने उपस्थित ग्रामीणों की समस्या सुनी और संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निराकरण के निर्देश दिए। नवानगर चौपाल में 11 पंचायत शामिल थे। चौपाल में 76 आवेदन प्राप्त हुए। इसके साथ ही उदयपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत खोधंला, लखनपुर विकासखंड के नगर पंचायत लखनपुर एवं लुण्ड्रा विकासखंड के ग्राम पंचायत अमड़ी में भी जन समाधान चौपाल का आयोजन किया गया।

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने चौपाल में विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण कर उनसे संबंधित आवेदनों की जानकारी ली और यथासंभव आज ही निराकृत करने के निर्देश दिए। उन्होंने आस-पास के ग्रामों से आए लोगों से चर्चा कर चौपाल के बारे में बताते हुए अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता की अपील की । जन चौपाल में खाद्य विभाग, रेशम विभाग, महिला एवं बाल विकास, कृषि, उद्यानिकी, राजस्व, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। राजस्व विभाग के द्वारा चौपाल अंतर्गत आनेवाले ग्रामों के किसानों का बी-1 का वाचन भी किया गया। आवेदनों के पंजीयन के लिए पंजीयन डेस्क भी बनाया गया था जहां ग्रामीणों ने अपने आवेदन का आसानी से पंजीयन कराए।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अनिमा केरकेट्टा, तहसीलदार इरशाद अहमद, जनपद सी.ई.ओ. एस.एन. तिवारी सहित सरपंच सचिव एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!