सीतापुर/रूपेश गुप्ता: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस  के उपलक्ष्य में शासकीय श्यामा  प्रसाद मुख़र्जी महाविद्यालय  महिला इकाई एवं  अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के  सयुंक्त तत्वाधान में ‘इन्वेस्ट इन वुमन- एक्सीलेरेट प्रोग्रेस’ विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन  किया गया।

कार्यशाला के संयोजक डॉ.सी.टोप्पो  नेभारतीय संविधान की संकल्पना में स्वतंत्रता, न्याय, बंधुता के मूल्यों को साकार करने में महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान पर चर्चा किया गया। संस्था के प्राचार्य डॉ. एस. के. टोप्पो ने बताया कि महिलाएं समाज में समानता, प्रेम, बंधुत्व, और सहअस्तित्व के मूल्यों पर आधारित समाज की रचना में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। फिल्मों और पोस्टरों के प्रदर्शन से भी विषय से संबंधित महत्वपूर्ण बातें अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन के ज्ञान विकास के द्वारा भी अपने विचार साझा किया गया यह कार्यशाला शिक्षकों  एवं  छात्र – छात्राओं  के लिए एक महत्वपूर्ण मंच था जहाँ उन्हें अपने विचारों को साझा करने का मौका मिला। इसके साथ ही,इस कार्यक्रम में महिलाओं को हिम्मत देने और समाज में उनके योगदान को सलाम करने के लिए नुक्कड़ नाटक भी  एम. एससी. गणित  के  छात्र – छात्राओं द्वारा  प्रदर्शन  किया गया।

कार्यशाला का  संचालन  समन्वयक डॉ.  प्रवीण  कुमार  साहू  के  द्वारा  किया  गया ।कार्यशाला  का समापन  आयोजन  सचिव शीला तिर्की के धन्यवाद ज्ञापन  के साथ हुआ इस अवसर पर महाविद्यालय के स्टाप सहित काफी संख्या में छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!