सूरजपुर: राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बसदेई के विद्यालय प्रांगण में बाल युवा महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने दौड़ व विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया।

इसके बाद समस्त छात्र-छात्राओं की मदद से विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर बसदेई के स्कूल परिसर से शिवजी के मंदिर तक एक किलोमीटर की रैली निकालकर स्वच्छता जागरूकता अभियान शुरू किया गया। वहीं छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता के नारे लगाये और इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

इसके बाद दौड़ एवं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं, जो विजेता रहे, उन्हें जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम एवं जनपद सीईओ सूरजपुर आकांक्षा त्रिपाठी द्वारा पुरुष्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया।

इस विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर जिला सीईओ कोसम द्वारा कहा गया कि स्वच्छता और स्वास्थ्य एक दूसरे से जुड़े हुए हैं, अगर हम स्वच्छता पर ध्यान नहीं देंगे तो हमारा स्वास्थ्य भी बिगड़ेगा, इसलिए हमें दोनों बातों का ध्यान रखना होगा और उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के व्यवहार में अभी भी बदलाव की आवश्यकता है इसलिए आप सभी से अनुरोध है कि अधिक से अधिक लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करें और उनके व्यवहार को बदलने की बात करें।

इस कार्यक्रम के अंत में सभी को स्वच्छता के प्रति कर्तव्य पालन की शपथ दिलाकर कार्यक्रम का समापन किया गया.इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम, मुख्य कार्यपालन अधिकारी सूरजपुर आकांक्षा त्रिपाठी, पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी, स्वच्छ भारत मिशन टीम सूरजपुर, प्रधान विनोद सोनी एवं स्टाफ, ग्राम पंचायत सरपंच बसदई, पंचायत प्रतिनिधि, बीडीसी, ग्रामीण एवं डीएमसी संतोष साकत शामिल रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!