सूरजपुर। एक पूर्ण आध्यात्मिक शिव शिष्यता की शक्ति राजमणि नीलम आनंद के 19 वीं पुण्यतिथि पर शिवचर्चा आयोजित की गई। जिसमें साहब हरिद्रानंद जी के संकल्प विश्व के एक एक व्यक्ति का भगवान शिव गुरू का शिष्य हो ताकि मानवीय सृष्टि करुणामय शिवमय एवं सुखमय हो। इसी उद्देश्य से शिव गुरु पर चर्चा का आयोजन सूरजपुर जिला के देवनगर के दुर्गा पंडाल में रखा गया। साथ ही सवा घण्टे का हर भोला हर शिवा का अखंड संकीर्तन भजन आयोजन किया गया। एवं साहब दीदी के बताए मार्ग पर ईमानदारीपूर्वक चलने एवं उनके संकल्पों को पूरा करने संकल्प लिया।जिसमें सैकड़ों शिव शिष्यों ने भाग लेकर ममतामई शक्तिस्वरूपा दीदी नीलम आनंद के 19वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए श्रंद्धाजलि अर्पित की गई।

इस दौरान दर्जनों लोगों ने देवाधिदेव महादेव का शिष्य बनकर खुद का अहोभाग्य माना। एक दिवसीय शिव चर्चा में स्थानीय एवं दूसरे जिले के गुरू भाई बहनों ने अपने-अपने विचार व भजन प्रस्तुत कर लोगों को गुरू के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर जिला समिति के सदस्यों ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वरेण्य गुरू भ्राता साहब हरीन्द्रानंद जी ने हम लोगों को बताया है कि शिव जगत गुरू है। हम सदियों से उनका भगवान भाव से पूजा अर्चना करते आ रहे हैं। यदि हम उन्हें गुरू भाव से याचना पूर्वक दया मांगे तो हमारा कल्याण निश्चित होगा।
कार्यक्रम के अंत में प्रसाद वितरण किया गया और भंडारे की भी व्यवस्था की गई थी जिसमें उपस्थित सैकड़ो गुरु भाई बहनों ने भोजन किया। कार्यक्रम में मंच का संचालन गुरू भाई जानकी राजवाड़े एवं अजय साहू ने किया।

इस कार्यक्रम में चंद्रिका कुशवाहा, नरेंद्र कुमार, गुलाब, रामदयाल, उदय राम, जानकी सिंह, विजय, लालूयादव, रामकृपाल, मानती, दुलेश्वरी, सुमित्रा राजवाड़े, दीप राजवाड़े, मनीषा सिंह, रामशरण राजवाड़े, जानकी राम राजवाडे, लखन ठाकुर, गोपाल देवांगन, धूनेश्वर जी, सोहन सारथी सहित सैकड़ों गुरु भाई-बहन उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!