रायपुर। 11 अगस्त की सुबह शहर में नया किर्तीमान स्थापित करने के लिए तैयारिया जोरों पर है। शुक्रवार को साइंस कालेज ग्राउंड में एक लाख से अधिक लोग एक साथ मिलकर देश की राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ गाएंगे। इसके साथ राजकीय गीत अरपा पैरी के धार गीत भी गाया जाएगा। इस तरह दो रिकार्ड गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज होंगे। इस दौरान वर्ल्ड रिकार्ड की टीम मौजूद रहेगी।

इस आयोजन में शामिल होने के लिए मशहूर हस्तियों ने लोगों से अपील की है। आयोजक ओम मंडली शिवशक्ति अवतार सेवा संस्थान और वसुधेव कुटुंबकम फाउंडेशन की ओर से बताया गया कि एक ऐसा रिकार्ड जो देश, प्रदेश और दुनिया में अनूठा होगा। छत्तीसगढ़ के इतिहास में हमेशा-हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा।

आयोजकों में तुमेशवर साहू ने बताया कि 11 अगस्त को सुबह 8 बजे साइंस कालेज ग्राउंड से ‘मेरी शान, वंदे मातरम’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान कई झांकियां भी निकाली जाएंगी। इसमें स्कूल, कालेज के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। वहीं कई समाज की तरफ से भी झांकियां निकाली जाएंगी। इसमें हजारों बच्चे महापुरुषों के ड्रेस में रहेंगे।

करीब एक हजार बहनें भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की वेशभूषा में रहेंगी। इस दौरान कर्मा माता की भी झांकी निकाली जाएगी। अनुपम गार्डन से साइंस कालेज मैदान तक झांकी निकाली जाएगी। इसमें शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल,अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली, यूपी, बिहार, कर्नाटक आदि राज्यों से लोग रायपुर पहुंचेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग, राजनांदगांव, बलौदाबाजार, महासमुंद, अंबिकापुर और बस्तर समेत कई जिलों से लोग रायपुर पहुंचेंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!