बलरामपुर: शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमलोगों तक पहुंचाने एवं लोगों की समस्याओं का समाधान करने के उद्देश्य से कलेक्टर कुन्दन कुमार ने जिला स्तरीय एवं अनुभाग स्तरीय जनसमस्या समाधान शिविर आयोजित करने हेतु तिथि निर्धारित किया है। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को शिविर स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिये निर्देश हैं। उन्होंने मुनादी कराकर अधिक से अधिक ग्रामीणों को शिविर से अवगत कराने को कहा है। इस सामाधान शिविर में शासन द्वारा दी जाने वाली सभी योजनाओं का लाभ, सभी प्रकार के प्रमाण पत्र, कार्ड तथा मेडिकल प्रमाण पत्र जारी किये जायेंगे एवं आमजनता से प्राप्त मांग शिकायत आवेदनों को गुगल शीट में एण्ट्री कर उनका शत्-प्रतिशत निराकरण किया जायेगा। कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने जिले के आमजनों से शिविर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर शासन की योजनाओं का लाभ लेने को कहा है।

जिला स्तरीय समाधान शिविर का आयोजन 25 मार्च को बलरामपुर अनुभाग के ग्राम पंचायत डौरा, 26 मार्च को राजपुर अनुभाग के ग्राम पंचायत गोपालपुर, 28 मार्च को कुसमी अनुभाग के ग्राम पंचायत सामरी, 01 अप्रैल को वाड्रफनगर अनुभाग के ग्राम पंचायत चलगली, 04 अप्रैल को रामानुजगंज अनुभाग के ग्राम पंचायत ताम्बेश्वरनगर एवं 06 अप्रैल 2022 को शंकरगढ़ अनुभाग के ग्राम पंचायत मनोहरपुर में किया गया है। कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने जिला स्तरीय समाधान शिविर में जिला स्तर के अधिकारी सहित अनुभाग स्तरीय अधिकारियों को अनिवार्यतः उपस्थित होने के निर्देश दिये है।

इसी प्रकार अनुभाग स्तरीय समाधान शिविर का आयोजन 23 मार्च को राजपुर अनुभाग के ग्राम जिगड़ी एवं कुसमी अनुभाग के ग्राम बाटा, 24 मार्च को बलरामपुर अनुभाग के ग्राम नवाडीह, वाड्रफनगर अनुभाग के ग्राम कर्री, राजपुर अनुभाग के ग्राम ककना, कुसमी अनुभाग के ग्राम हर्री, रामानुजगंज के ग्राम महादेवपुर, 25 मार्च को शंकरगढ़ के ग्राम रेहड़ा, कुसमी के ग्राम भुलसीकला, राजपुर के ग्राम कोदौरा, वाड्रफनगर के ग्राम बड़कागांव में आयोजित किया गया है। इसी प्रकार 26 मार्च को शंकरगढ़ के कमारी, रामानुजगंज के त्रिकुण्डा, 28 मार्च को रामानुजगंज के सिलाजू, बलरामपुर के महाराजगंज, वाड्रफनगर के कारीमाटी, 29 मार्च को राजपुर के कोटागहना, 30 मार्च को राजपुर के धंधापुर, कुसमी के कोरंधा, शंकरगढ़ के मनोहरपुर, 31 मार्च को कुसमी के मगाजी, राजपुर के परसागुड़ी, शंकरगढ़ के डीपाडीहकला में अनुभाग स्तरीय जनसमस्या समाधान शिविर का आयोजन किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!