भिलाई: प्रख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने देशभर में मतांतरण को सनातन धर्म के लिए चिंता की बात बताई। उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए हमें संगठित होना होगा। कहीं ना कहीं हमारी गलती भी है। हमें दूसरों के प्रति सेवा भाव भी रखना होगा। आप यदि सनातन धर्म के हैं तो अपने धर्म को श्रेष्ठ मानें।

भिलाई में श्री एकांतेश्वर महादेव कथा कार्यक्रम आयोजित है। इसमें कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा लोगों को महादेव की कथा सुना रहे हैं। शनिवार को उन्होंने कथा से पूर्व पत्रवार्ता में कहा कि देशभर में धर्मांतरण की शिकायतें आ रही हैं। जो समाज के लिए अच्छी बात नहीं है।

गोधन न्याय योजना के लिए छत्तीसगढ़ शासन के कार्यों को सराहा

उन्होंने छत्तीसगढ़ में गोधन न्याय योजना के तहत गोवंश के उत्थान के लिए किए जा रहे छत्तीसगढ़ शासन के कार्यों को सराहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की योजना से गोवंश को सुरक्षित रखने में मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि धर्म के साथ जीव की रक्षा ही श्रेष्ठ कार्य होता है।

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कुबेरेश्वर धाम में प्रतिदिन हजारों लोगों के लिए निशुल्क भोजन एवं आवास की व्यवस्था होने की बात बताई। उन्होंने यह भी कहा कि इस धाम में गोशाला में गोवंश की सेवा की जाती है। इसके अलावा निशुल्क एंबुलेंस एवं दवाइयां भी उपलब्ध की जाती है।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि वह कभी टोटको पर ध्यान नहीं देते, जो शिवपुराण में उल्लेखित है उसे ही भक्तों को बताते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा ने समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता दिए जाने के सवाल पर कहा कि सनातन धर्म में यह विवाह श्रेष्ठ नहीं है। ऐसे में इसे मान्यता कैसे दी जा सकती है यह तो सनातन धर्म के लिए चोट है।पंडित प्रदीप मिश्रा ने उन आरोपों को भी गलत बताया जिसमें यह प्रचारित किया जा रहा था कि वे आरएसएस अथवा हिंदूवादी संगठनों के स्टार प्रचारक हैं। उन्होंने दो टूक कहा कि वे केवल महादेव के भक्त हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!