बलरामपुर। बलरामपुर जिले के राजपुर नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 11 में बालक छात्रावास एक्लब आदर्श विद्यालय का लोकार्पण छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव व सामरी विधायक चिंतामणि महाराज के हाथों होना था। नगर पंचायत के अध्यक्ष व सत्ताधारी कांग्रेसी पार्षदों को समय पर आमंत्रण कार्ड न मिलने के कारण हाथ में काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। लोकार्पण कार्यक्रम स्थगित कर स्कूल के अधीक्षक से पूजन कराया गया। संसदीय सचिव ने आश्रम का निरीक्षण कर नगरवासियों की समस्या सुन संबंधित विभाग को तत्काल निराकरण करने का निर्देश दिए। लोकार्पण कार्यक्रम में नगर पंचायत के अध्यक्ष सहदेव लकड़ा भी दिखाई नहीं दिए।

नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 11 में करीब 27 लाख रुपए की लागत से नगरवासियों के लिए सामुदायिक भवन का निर्माण कराया गया है। राजपुर में संचालित एक्लब आदर्श आवासीय विद्यालय के छात्रों के लिए आश्रम की व्यवस्था नही होने के कारण 80 छात्रों को सामुदायिक भवन को आश्रम बनाकर शिफ्ट करना था। नगर पंचायत के अधिकारी-कर्मचारियों के द्वारा बालक छात्रावास एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का लोकार्पण करने के लिए संसदीय सचिव व सामरी विधायक चिंतामणि महाराज के हाथों आयोजन किया गया था। मगर नगर पंचायत के अध्यक्ष व सत्ताधारी कांग्रेसी पार्षदों को समय पर आमंत्रण कार्ड न मिलने के कारण हाथ में काली पट्टी लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद लोकार्पण कार्यक्रम स्थगित कर स्कूल के अधीक्षक अशोक कुमार के हाथों पूजन कराया गया। संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर बालक छात्रावास का निरीक्षण कर छात्रावास प्रांगण में फलदार वृक्षारोपण किया। वही नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 6 निवासी गोपाल सोनी पहुंचकर संसदीय सचिव को आवेदन प्रस्तुत कर कहा कि भाजपा की सरकार में मुझे निराश्रित पेंशन मिलता था मगर कांग्रेस की सरकार आने के बाद निराश्रित पेंशन बंद कर दिया गया है। संसदीय सचिव ने शिकायत सुन तत्काल नगर पंचायत के अधिकारी-कर्मचारियों को पेंशन योजना चालू करने को निर्देश दिए।

इस दौरान संसदीय सचिव चिंतामणि के साथ निज सचिव नवीन तिवारी, जिला जेल संदर्शक मनोज अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि राजीव गुप्ता, नगर पंचायत उपाध्याय जयगोपाल अग्रवाल, संतोष सिंह, सुनील सिंह, एसडीएम शशि चौधरी, पुलिस उप अधीक्षक रमेश मरकाम, पूरनचंद जायसवाल, खोरेन खलखो, नगर पंचायत पार्षदगण, विद्यालय के शिक्षक- शिक्षिकाएं, छात्र-छात्राएं अधिकारी- कर्मचारी, नगरवासी उपस्थित थे।

नगर पंचायत के अध्यक्ष ने जताई आपत्ति

नगर पंचायत के अध्यक्ष सहदेव लकड़ा ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि राजपुर नगर पंचायत में एकलव्य आदर्श विद्यालय संचालित है। मगर बालक छात्रावास एकलव्य आदर्श विद्यालय के लोकार्पण समारोह कार्यक्रम में नगर पंचायत के अध्यक्ष सहित सत्ताधारी पार्षदो को समय पर आमंत्र कार्ड नही दिया गया न आमंत्र कार्ड के संबंध में कोई चर्चा किया गया। संसदीय सचिव व सामरी विधायक चिंतामणि महाराज ने छठ घाट के लिए भी घोषणा किए थे मगर आज का स्वीकृति नही दिला पाए। 2023 में चुनाव आने वाले है। अपने घोषणा पर उन्हें खरा उतरना चाहिए।

एसडीएम शशि चौधरी ने कहा कि नगर पंचायत के प्रभारी सीएमओ ट्रेंनिंग पर चले गए हैं। नगर पंचायत के उपाध्यक्ष जयगोपाल अग्रवाल से चर्चा कर बालक आश्रम एकलव्य आदर्श विद्यालय का लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!