कुसमी/ कुंदन गुप्ता: सामरी विधानसभा के विधायक व संसदीय चिंतामणी महाराज इन दिनो आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लगाकर जनसंपर्क अभियान में है। जिसमें वे गाँव-गाँव लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को भी सुन रहें है और उसका निराकरण भी कर रहे है। साथ ही प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को ग्रामीणों तक पहुँचा रहे है। इस संपर्क अभियान के तहत मंगलवार को संसदीय सचिव ने ग्राम सबाग-गदामी, नवाडीह, जलजली, कुदाग, बाटा, डुमरखोली, चरहटकला, इदरीपाठ, व दात्रम का दौरा किया।

जनसंपर्क के तहत क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज ग्राम बाटा के प्राथमिक शाला पहुँचे। यहाँ उन्होंने अध्यापन कार्य, मिड डे मील समेत अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। संसदीय सचिव को अपने बीच पाकर छात्र-छात्राएँ में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। संसदीय सचिव ने बच्चों से सवाल भी किए जिसका बच्चों ने जवाब भी दिया। इस दौरान संसदीय सचिव ने शिक्षकों से आग्रह किया की वें बच्चों की शिक्षा मे किसी प्रकार की कमी ना आने दें। अगर किसी चींज की आवश्यकता है तो उन्हें बताएँ वे शिक्षा संबंधी अपने विधानसभा की ज़रूरतों को पुरा करने की भरसक प्रयास करेंगे। संसदीय सचिव गाँव-गाँव दौरा करके चौपाल व सभा लगाकर ग्रामीणों की समस्याएँ सुन रहे है और उसके निराकरण व समाधान के लिए अधिकारियों को भी निर्देशित किया हैं। संसदीय सचिव सोमवार को जनसंपर्क के बाद सबाग छात्रावास में ही रात्रि विश्राम किया।

इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ केरम खेल भी खेला। जनसंपर्क में जनपद सदस्य खसरू राम बुनकर, ब्लांक उपाध्यक्ष विनोद यादव, संसदीय सचिव के निजी सचिव नवीन तिवारी, संतोष इंजीनियर, मनान खान, पंचायत निरीक्षक महेश बुनकर, सहित संबंधित ग्राम के सरपंच व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!