बलरामपुर: कलेक्टर  रिमिजियुस एक्का के निर्देशन में जिले में सामूहिक गृह प्रवेश कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विकासखण्डों में प्रधानमंत्री आवास योजना के 1100 हितग्राहियों को नवनिर्मित आवास में गृह प्रवेश कराया गया। गृह प्रवेश कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  रेना जमील सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जनों के शामिल होने से हितग्राहियों की खुशी दोगुनी हो गई। रामचन्द्रपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत देवीगंज में आयोजित सामूहिक गृह प्रवेश कार्यक्रम में हितग्राहियों ने विधिवत पूजा-अर्चना कर अपने नवनिर्मित घर में प्रवेश किया।


द्वितीय चरण में मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रेना जमील ग्राम देवीगंज के  सुरेश अगरिया एवं अवधेश के गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल हुई। इस अवसर पर उन्होंने हितग्राहियों को उपहार भेंट कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने हितग्राहियों से चर्चा करते हुए शासन द्वारा चलाए जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सामुहिक गृह प्रवेश कार्यक्रम के माध्यम से निर्माणाधीन आवास के हितग्राहियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है, ताकि वे जल्द से जल्द अपने आवास को पूर्ण करायें। सामुहिक गृह प्रवेश के प्रथम चरण में जिले के 1203 हितग्राहियों तथा द्वितीय चरण में 1100 हितग्राहियों ने अपने नवनिर्मित घरों में प्रवेश कर चुके हैं।
दरअसल रोटी, कपड़ा और मकान जैसी बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इंसान जीवनभर संघर्ष और मेहनत करता है। इन्हीं बुनयादी आवश्यकताओं को पूरा करने का बिड़ा मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने उठाया है। उन्होंने पहली ही कैबिनेट बैठक में प्रदेश के 18 लाख हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति प्रदान की। जिसके बाद जिले में कलेक्टर  रिमिजियुस एक्का ने समस्त मैदानी अमलों को निर्माणाधीन आवासों का निरंतर मॉनिटरिंग कर निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराने के निर्देश दिये थे। जिसका सुखद परिणाम अब देखने को मिल रहा है। विगत् 75 दिनों के अंदर जिले में लगभग 03 हजार से अधिक निर्माणाधीन आवासों को पूर्ण कर लिया गया है।
इस दौरान जनपद उपाध्यक्ष बी.डी. लाल गुप्ता, गांव की सरपंच  फूलोवती अगरिया, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बलरामपुर इंदिरा मिश्रा सहित अधिकारी-कर्मचारी तथा ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!