महासमुंद: महासमुंद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम परसठी मे गर्मी की तपन शुरू होने के साथ ही पेयजल संकट गहराने लगा है। स्थिति यह है कि कुछ दिन के अंतराल में बोरो से पानी सप्लाई नहीं किया जा रहा है। और पाईप लाईन टुटा फूटा होने के कारण पानी नहीं पहुंच पा रहा है | इसको लेकर महिला-पुरुषों ने जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते हुए विभागीय अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया।

पानी की समस्या को लेकर किसान नेता अशवन्त तुषार साहू के अगवाई में प्रदर्शन किया और विभागीय अधिकारियों को चैतावनी दिया।

लोगों ने बताया कि पहले अंतराल में सप्लाई होता था, लेकिन अब गर्मी के शुरू होने के साथ ही यह अंतराल बढ़ गया है। पानी भी पीने योग्य नहीं है। ऐसे में मीठे पानी के लिए निजी बोरिंग का सहारा लेना पड़ रहा था अब 6 बोरिंग में से 4 बोरिंग भी खराब पड़ा है या फिर मजबूरन महंगे दामों पर टैंकर डलवाकर काम चलाना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारी समस्या से जानकार होने के बाद भी हाथ धरे बैठे हैं। उन्होंने पीएचई विभाग कार्यालय पहुंचकर ई के नहीं मिलने पर सहायक प्रशासनिक अधिकारी ठाकुर को समस्या से अवगत कराते हुए कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

साथ में लेखराज साहू, मन्नू साहू, सुरेश साहू,शंकर साहू, राम लाल साहू , भरतसाहू, सुमन साहू सागर साहू दिनेश साहू अत्यधिक संख्या में मातृशक्ति व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!