समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

अम्बिकापुर: कलेक्टर संजीव कुमार झा ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने धान उठाव की समीक्षा करते हुए कहा कि हर हाल में 15 मार्च तक समितियों से धान का उठाव कर गोदामों में भण्डारित करें।

कलेक्टर ने कहा कि वन विभाग के गोदामों को शीघ्र खाली करायें और साफ-सफाई करा कर धान का भंडारण कराएं। मिलरों से परिवहन तेजी से करायें। उन्होंने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए निष्क्रिय गोठानों को सक्रिय कर प्रतिदिन गोबर खरीदी की ऑनलाइन प्रविष्टि कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही वर्मी कम्पोस्ट एवं सुपर कम्पोस्ट का समितियों में भंडारण करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत व्यक्तिगत शौचालय निर्माण में धीमी प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए अब तक अप्रारंभ शौचालयों को अगले 15 दिन में पूरा करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार सामुदायिक शौचालयों में रनिंग वाटर पहुंचाने के लिए पीएचई के अधिकारियां को निर्देशित किया।

कलेक्टर ने शहर में शुरू हो रहे सी-मार्ट की समीक्षा करते हुए कहा कि इसे एक डिपार्टमेंटल स्टोर के रूप में विकसित करें, जहाँ लोगों की जरूरत की हर सामान उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि सी-मार्ट में स्थानीय उत्पादों के साथ अन्य उत्पाद भी रखें। कलेक्टर ने मो महामाया एयरपोर्ट उन्नयन कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि रन-वे विस्तार कार्य में तेजी लाने के साथ ही टर्मिनल बिल्डिंग के लिए ले आउट व एस्टीमेट शीघ्र तैयार करायें। इसी प्रकार मैनपाट महोत्सव की तैयारी की समीक्षा करते हुए मैनपाट मुख्य मार्ग के दोनों ओर के वृक्षों पर रंगाई-पुताई, साइनेज, सड़को का मरम्मत सहित मुख्य मंच के सजावट, डोम लगाने के कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, नगर निगम आयुक्त विजय दयाराम के, सहायक कलेक्टर श्वेता सुमन सहित एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!