सूरजपुर: हरा-भरा छत्तीसगढ़ को सच करने की कवायद जारी है। नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल, कलेक्टर इफ्फत आरा ने राज्य सरकार की महत्वपूर्ण पौधा तुंहर द्वार योजना के तहत पौधा वितरण के लिए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पौधा तुंहर द्वार योजना की शुरुआत मंगल भवन स्थित शिव पार्क से इसकी शुरुआत की। कलेक्टर ने लोगों को स्वच्छ पर्यावरण के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने की अपील की। उन्होंने कहा है कि राज्य में वृक्षारोपण के लिए लोगों को अधिक से अधिक प्रेरित करने के लिए वन विभाग ने पौधा तुहर द्वार योजना की शुरुआत की है। इसमें लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनके घर तक नि शुल्क पौधे उपलब्ध कराने की व्यवस्था है।

डीएफओ संजय यादव ने बताया कि अपने घर या अपने घर में आस-पास हरियाली लाने के लिए पौधा तुंहर के लिए 8889538703, 799980428, 8035904888 पर तथा पौधों की मांग व्हाट्सएप के माध्यम से किये जाने पर 1 जुलाई से 31 जुलाई तक पौधा प्रदाय किया जाएगा।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल, कलेक्टर इफ्फत आरा, जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम, डीएफओ संजय यादव, पार्षद संतोष सोनी, रामचंद्र प्रजापति रेंज ऑफिसर रामानुजनगर, अक्षय लाल कारपेंटर सूरजपुर, रमेश सिंह परिक्षेत्र सहायक सूरजपुर सहित विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!