नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 92वें एपिसोड को सबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी कई मुद्दों को देशवासियों के सामने रख सकते हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज होने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम के एपिसोड के लिए लोगों के विचार मांगे थे।

MyGov आमंत्रण को साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि 28 अगस्त के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए विचारों और इनपुट की प्रतीक्षा में हूं। MyGov या NaMo ऐप पर अपने विचार लिखें। या फिर वैकल्पिक रूप में 1800-11-7800 डायल करके संदेश रिकार्ड करें।

31 जुलाई को पीएम मोदी ने की थी मन की बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 31 जुलाई 2022 को देशवासियों के साथ मन की बात की थी। पीएम मोदी ने इस दौरान देशवासियों से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की थी। पीएम मोदी ने कहा था कि मुझे ये देखकर बहुत खुशी होती है कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

इसके अलावा पीएम मोदी ने देश की आजादी के लिए शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों को भी श्रद्धांजलि दी थी। साथ ही पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान देशवासियों से अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने की अपील की थी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परीक्षा में पास हुए छात्रों को भी बधाई दी थी।

26 जून को किया था आपातकाल का जिक्र

पीएम मोदी ने 26 जून के मन की बात कार्यक्रम के दौरान आपातकाल का जिक्र किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि उस समय भारत के लोकतंत्र को कुचल देने का प्रयास किया गया था। देश की अदालतें, हर संवैधानिक संस्था, प्रेस, सब पर नियंत्रण लगा दिया गया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!