नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री इस बैठक को वर्चुअली संबोधित संबोधित करेंगे. बीते गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक के साथ शुरू हुई थी. बैठक से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कुशाभाऊ ठाकरे और सुंदर सिंह भंडारी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी को देखा.

ANI ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बैठक में जेपी नड्डा ने पार्टी महासचिवों से राज्यों की विस्तृत रिपोर्ट ली. इसके बाद उन्होंने पार्टी के कार्यक्रमों में तेजी लाने के निर्देश दिए. रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में राष्ट्रीय पधाधिकारियों, राज्य पार्टी प्रमुखों और संगठनात्मक सचिवों सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे. वहीं बैठक की अध्यक्षता जेपी नड्डा करेंगे.

सूत्रों का कहना है कि बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर ध्यान देने के अलावा इस साल और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा होगी. गौरतलब है कि साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं अगले साल छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, मेघालय, मिजोरम और नागालैंड में चुनाव होंगे.

सूत्रों के मुताबिक, 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी बैठक में चर्चा होगी. साथ ही मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के जश्न और बूथ स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने पर भी चर्चा होने की संभावना है.

बता दें कि पहली बार बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक दिल्ली से बाहर हो रही है. राजस्थान की धरती पर हो रही इस बैठक का अपना अलग महत्व है. बीजेपी के लिए ये राज्य महत्वपूर्ण है, और इस राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं है. बीजेपी चाहती है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी बड़ी सीटों से जीतकर राजस्थान में सरकार बनाएं. इसकी तैयारियों के मद्देनजर इस बैठक में भी चर्चा हो सकती है.

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!