बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर झींगों से गोपालपुर पहुंच मार्ग पीएमजीएसवाई की 788.78 लाख रुपए की सड़क जर्जर हो गई, अफ़सर बेपरवाह बने हुए हैं।कलेक्टर बोले ठेकेदार को नोटिस जारी कर रिपेयरिंग कराया जाएगा
राजपुर मुख्यालय से करीब 3 किमी. दूर झींगों से गोपालपुर पहुंच मार्ग 11.85 किमी. सड़क 14 माह पहले 788.78 लाख रुपए की लागत से मेसर्स एस. एस. इंफ्राविल्ड बौरीपारा अंबिकापुर के द्वारा सड़क निम्नस्तर का निर्माण कार्य कराया गया था। 5 साल की गारंटी अवधि वाले सड़क 14 माह में ही उखड़कर जर्जर हो गई।सड़क की बेस सही नहीं होने के कारण सड़क कई स्थानों पर दब गई है राहगीरों को चलना मुश्किल हो गया है



कमीशन खोरी में हुई घटिया सड़क निर्माण

जानकारों ने बताया कि सड़क निर्माण के समय मौके पर अधिकारी-कर्मचारी की निरीक्षण करने नहीं पहुंचे सड़क निर्माण में बेस सही ढंग से नही होने के कारण सड़क 14 माह में ही उखड़कर जर्जर हो गई। ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए अधिकारी कर्मचारी ऑफिस में ही बैठ कर कागजों में मेजरमेंट कर ठेकेदार को लाभ पहुंचाया है।



पीएमजीएसवाई की सड़क कई स्थानों पर दमतोड़ती नज़र आ रही हैं

बलरामपुर जिले में पीएमजीएसवाई की सड़क कई स्थानों पर गारंटी अवधि में ही दमतोड़ती नजर आ रही हैं। राजपुर नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 4 से बकसपुर पहुंच मार्ग, चंद्रगढ़ से डिगनगर अमदरी पहुंच मार्ग, झींगों से पहाड़खडुआ पहुंच मार्ग, परसापानी से पहाड़खडुआ पहुंच मार्ग,चांची से धंधापुर पहुंच मार्ग, पस्ता से गहनाडांड़ पहुंच मार्ग, सेमरसोत से कंडा पहुंच मार्ग, खटवाबरदर से खटवाबरदर पहुंच मार्ग, परती मोड़ से परती पहुंच मार्ग, अमझर से सीतारामपुर पहुंच मार्ग आदि सड़क गारंटी अवधि में ही जर्जर हो चुकी हैं।



पीएमजीएसवाई के कार्यपालन अभियंता समय लाल कैवतर्य से चर्चा करने का प्रयास किया गया मगर हमेशा की तरह उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया।

कलेक्टर रिमिजुयुस एक्का ने कहा कि सड़क अगर गारंटी अवधि में उखड़ गई है तो संबंधित ठेकेदारों को नोटिस जारी का रिपेयरिंग कराया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!