सूरजपुर: जिले में सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन सजग है। सूरजपुर कलेक्टर इफ्फत आरा व पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देश पर यातायात प्रभारी, एनएचआई, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के द्वारा सड़क हादसों को रोकने के लिए एक्शन प्लान तैयार करने में लगे है। बीते दो दिनों से यातायात प्रभारी बृजकिशोर पाण्डेय, एनएचआई एसडीओ निखिल लकड़ा, जिला परिवहन अधिकारी अमित कश्यप, पीडब्ल्यूडी के ईई महादेव लहरे के साथ नेशनल हाईवे 43 सहित राजकीय राज्य मार्गो के दुर्घटनाजन्य स्थानों का दौरा कर दुर्घटना पर रोक लगाने के लिए कार्य योजना तैयार किया है।

पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कार्य योजना तैयार करने में जुट गया है इसी कड़ी में टीम के द्वारा जिले के ब्लैक स्पॉट भी चिह्नित किए गए है जहां पर दिशा सूचक बोर्ड, दुर्घटनाजन्य बोर्ड, सावधानी का बोर्ड, सड़क चौड़ीकरण व मोड़ पर झाड़ियों की सफाई की आवश्यकता पाई गई है। इन सुरक्षात्मक उपायों को जल्द किए जाने की कार्यवाही किया जायेगा।

इस दौरान एनएचआई सब इंजीनियर रितेश सिंह सहित पुलिस व प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने पुलिस थानों व चौकियों के प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे यातायात नियमों का पालन करवाने के लिए कड़े कदम उठाएं साथ ही सड़क हादसों को रोकने के लिए जरूरी सुरक्षात्मक उपाए संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित कर जल्द करावाए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!