अंबिकापुर: सरगुजा जिले की थाना कोतवाली पुलिस ने  दोपहिया वाहन चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी की गई एक हौंडा एक्टिवा स्कूटी, जिसकी कुल कीमत लगभग 1 लाख रुपये है, बरामद की है।

जानकारी के अनुसार कन्हैया लाल अग्रवाल, निवासी पुराना बस स्टैंड, अम्बिकापुर, ने 12 अक्टूबर 2024 को थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि 11 अक्टूबर की देर शाम वह चांदनी चौक दुर्गा पंडाल में दर्शन के लिए अपनी हौंडा एक्टिवा स्कूटी (क्रमांक सीजी/15/सीएन/1913) से गए थे। दर्शन के बाद बाहर आने पर उन्होंने देखा कि उनकी स्कूटी गायब थी। उन्होंने आस-पास तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद प्रार्थी ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्कूटी चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस पर अपराध क् दर्ज किया और जांच शुरू की। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद मुखबिरों को तैनात किया गया और संदेही नईम उर्फ छोटू को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी, नईम उर्फ छोटू (उम्र 27 वर्ष, निवासी मोमिनपुरा, थाना कोतवाली अम्बिकापुर), ने स्कूटी चोरी की घटना को स्वीकार किया। उसकी निशानदेही पर चोरी की गई स्कूटी को बरामद कर लिया गया।आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार, सहायक उप निरीक्षक विनय सिंह, प्रधान आरक्षक छत्रपाल सिंह, अमित सिंह, और अन्य पुलिसकर्मियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!