सूरजपुर: उमेश्वरपुर चौकी क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी नाबालिक पुत्री घर से बिना बताऐ 14 मई के शाम को कहीं चली गई किसी अज्ञात व्यक्ति ने बहला फुसलाकर भगाकर ले गया। रिपोर्ट पर धारा 363 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्व किया गया।

ऑपरेशन मुस्कान के तहत गुमशुदा एवं नाबालिक बालिका को भगाकर ले जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को गुमशुदा एवं अपहरण के मामले में हर संभव प्रयास कर नई तकनीक की मदद एवं छोटी-बड़ी सुराग हासिल कर अपहृता को दस्तयाब तथा आरोपी की गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में प्रकरण की विवेचना की गई जो पुलिस टीम को नई तकनीकी व सूत्र के जरिये जानकारी मिली की नाबालिक लड़की गाजियाबाद उत्तरप्रदेश में है, जिसकी जानकारी से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया जो उन्होंने पुलिस टीम को उत्तरप्रदेश विधिवत् रवाना किया। पुलिस टीम ने अमरोहा, गाजियाबाद उत्तरप्रदेश से नाबालिक बालिका को दस्तयाब किया। बालिका को सकुशल बरामद कर बाल कल्याण समिति के समक्ष काउसलिंग कराया गया जहां बालिका ने बताया कि नाराज होकर घर से निकली और भुलते भटकते बस और ट्रेन के जरिए अमरोहा-उत्तरप्रदेश पहुंच गई थी।

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर देवनाथ चौधरी, प्रधान आरक्षक फिरोज खान, आरक्षक मंगलमूर्ति नेताम, विनोद दास, विक्रम सिंह व सुरेन्द्र सिंह सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!