अंबिकापुर। सरगुजा पुलिस ने एक इनोवा कार से डेढ़ लाख लाख रुपए का अवैध शराब जब्त किया है। जब्त शराब मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले से सरगुजा जिले के अलग अलग इलाकों में खपाने के लिए लाई जा रही थी। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है।

सरगुजा जिले में नशा उन्मूलन के तहत विशेष अभियान “नवाबिहान” चलाया जा रहा है। सरगुजा एसपी भावना गुप्ता ने “नवाबिहान” अभियान के तहत नशे पर कड़े नियंत्रण के लिए सभी थाना चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया है। इसी कड़ी में आज अम्बिकापुर कोतवाली थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि एक इनोवा वाहन में अवैध अंग्रेजी शराब भरकर मध्यप्रदेश के सिंगरौली शराब भट्टी से जिले में खपाने के लिए लाया जा रहा है।

सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम ने तत्काल एक्शन लेते हुए शहर के प्रतापपुर नाका के पास घेराबंदी कर एक संदिग्ध इनोवा वाहन सीजी 10 एस 2010 को रुकवाकर गवाहों की मौजूदगी में वाहन की तलाशी ली। इस दौरान इनोवा वाहन के ड्राइवर राकेश कुमार निवासी ठनगन पारा के कब्जे से अलग अलग कंपनियों के अवैध अंग्रेजी शराब और बियर कुल 32 पेटी जब्त किया। गाड़ी से जब्त हुई शराब की कुल कीमत ₹1,56,600 बताई जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!