सूरजपुर।पुलिस ऑब्जर्वर विष्णुकांत व पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला ने गुरूवार को पुलिस अधिकारियों और थाना-चौकी प्रभारियों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस ऑब्जर्वर को चुनाव के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा प्रबंधों की विस्तार से जानकारी दी। पुलिस ऑबजर्वर ने संवेदनशील बूथ और उन पर किए जाने वाले सुरक्षा प्रबंधों तथा जिले की सीमा पर लगे पुलिस नाकों तथा चुनाव के दौरान व्यापक रूप से सुरक्षा के इंतजाम को लेकर विस्तार से चर्चा की। शांतीपूर्ण चुनाव को लेकर जिले के बार्डर से लगने वाले थानों व संवेदनशील सहित सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को लेकर रणनीति के बारे में चर्चा की और कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

इस दौरान पुलिस ऑब्जर्वर ने पुलिस अधिकारियों को कहा कि चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वालों की पहचान करते हुए सख्त कार्यवाही की जाए, पूरी निष्पक्षता के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करें, मतदान केन्द्र व क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग और भ्रमण करने तथा प्रत्येक शिकायत पर फौरन एक्शन लेने के निर्देश दिए। सुरक्षा व्यवस्था के लिए बनाए गए सेक्टर पुलिस मोबाइल और क्यूआरटी वाहनों की उपलब्धता को जाना और आचार संहिता के उल्लघंन पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने निष्पक्षता व शांतीपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए अर्धसैनिक बलों को आगामी 1-2 दिनों में पहुंचने की जानकारी देते हुए कहा कि बाहर से आने फोर्स को पूरे जिलेभर में तैनात किया जायेगा जो स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा प्रबंधों की जिम्मेदारी संभालेगी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सेक्टर ऑफिसर और चुनाव से जुड़े अधिकारियों से समन्वय बनाकर कार्य करने, बाहर से आने फोर्स के लिए सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के साथ फ्लेग मार्च करने के निर्देश दिए। बैठक में एएसपी शोभराज अग्रवाल, एसडीओपी प्रेमनगर नरेन्द्र सिंह पुजारी, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, एसडीओपी प्रतापपुर अरूण नेताम, डीएसपी अजाक पी.डी.कुजूर, डीएसपी नंदिनी ठाकुर, महालक्ष्मी कुलदीप, प्रशिक्षु डीएसपी स्निग्धा सलामे, थाना-चौकी प्रभारी, चुनाव सेल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!